ईवीएम में गड़बड़ी सामने आई तो क्या दोबारा होंगे चुनाव

img

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली ।। ईवीएम को लेकर जो सच्चाई है वह अब खटाई में पड़ती जा रही है। अब तो इसे लोकतंत्र घोटाले की मशीन भी करार दिया जा रहा है। इस खबर पर लाखों लोग सोशल मीडिया पर पढ़ और प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हालांकि मुख्यधारा का मीडिया अभी भी इस मुद्दे को उठाने से बच रहा है। अब सवाल ये उठ रहा है कि यदि ईवीएम में गड़बड़ी सामने आती है, तो क्या दोबारा यूपी और उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में चुनाव होंगे।

हकीकत तो यह है कि ईवीएम और वीवीपैट घोटाले की खबर तो लाखों करोड़ों लोगों ने सोशल मीडिया पर दिखा दी। इसके बाद सच को जब छुपाना मुश्किल होने लगा तो लगभग बीस घंटे बाद कुछ नेशनल चैनलों ने भी दिखाई। हालांकि यह तब और भी गंभीर हो जाता है कि जब मध्य प्रदेश की मुख्य चुनाव अधिकारी कह रही हों कि घोटाला दिखाया तो थाने में बिठा देंगे।

Posted by Akhilesh Mohan on Friday, March 31, 2017

ये हैं सोशल मीडिया के कमेंट

Dilip C Mandal वोटों की गिनती जल्दी होने के अलावा EVM का फ़ायदा क्या है? वैसे एक से डेढ़ महीने तक चुनाव चलता है तो वोट की गिनती में दो दिन लग ही गए तो कौन सी आफ़त आ जाएगी?

Dilip Khan सहारा शुरू से ही दिखा रहा था। सोशल मीडिया पे इसके बाद आया। सबसे पहले सहारा और राजस्थान पत्रिका ने ही दिखाया।

Juned Ahmad BJP इस समय संकट मे है, यहा तक के संवैधानिक मूल्‍यो को समझने वाले खुद उसके समर्थक भी EVM जाँच की माँग करने लगे हैं, चलो मुसलमानो का कोई मुद्दा लाओ रे संकट की इस घड़ी मे मुसलमान ही उसे बचा सकते हैं……या फिर कोई फ़र्ज़ी एनकाउंटर।

Sunil Kumar आरएसएस/भाजपा का ब्रह्मास्त्र EVM और MEDIA, जिनसे लोकतंत्र की हत्या की जा रही है

देखिए खबर का वीडियो…

Related News