उत्तर प्रदेश में दो IPS अफसरों का ट्रांसफर, ये ADG होंगे सेवामुक्त

img

उत्तर प्रदेश॥ लखनऊ पुलिस ने बीती देर रात्रि ADG एंटी करप्शन जकी अहमद को हटा दिया है। उन्हें DGपी कार्यालय से संबद्ध किया गया है। ADG आवास निगम हरिराम शर्मा को भ्रष्टाचार विरोधी का एकस्ट्रा शुल्क दिया गया है।

up police

आज रिटायर हो रहे DG रैंक के दो अफसर

DG विजिलेंस पीवी रामाशास्त्री को केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर BSF में तैनाती मिलने के पश्चात से इस पद के लिए DG रैंक के अफसर की तलाश की जा रही है। लेकिन बीते एक माह से सभी प्रयासों के बाद भी DG नहीं मिल पा रहा है। सूत्रों ने बताया कि इसके लिए शीर्ष स्तर पर कई बार मंथन भी हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक बीते माह की 28 तारीख को रामाशास्त्री की BSF में ADG के पद पर तैनाती का आदेश आया था। इसके पश्चात शीर्ष स्तर पर मंथन किया जा रहा है कि विजिलेंस की जिम्मेदारी किसे दी जाए। नए डायरेक्टर की तलाश के चक्कर में रामाशास्त्री अब तक केंद्र के लिए कार्यमुक्त नहीं हो सके हैं।

तो गुरूवार को DG कोऑपरेटिव सेल असित पंडा और DG पावर कॉर्पोरेशन कमल सक्सेना सेवामुक्त हो रहे हैं। DG रैंक के इन दो अधिकारियों के सेवामुक्त होते ही रेणुका मिश्रा और विजय कुमार मौर्या DG की रैंक में शामिल हो जाएंगे। वहीं रामाशास्त्री के कार्यमुक्त होते DG रैंक का एक और कुर्सी खाली हो जाएगा। सीनियर के आधार पर लखनऊ जोन के ADG एसएन साबत DG बन जाएंगे।

Related News