एशिया कप 2018: बांग्लादेश के खिलाफ इस उद्देश्य से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया !

img

दुबई। पाकिस्तान पर मिली धमाकेदार जीत से उत्साहित भारत शुक्रवार को एशिया कप के सुपर-4 दौर में बांग्लादेश के खिलाफ जीत की लय बनाए रखने उतरेगा।

एशिया कप 2018: बांग्लादेश के खिलाफ इस उद्देश्य से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया !

भारत ने जहां लगातार दो मैच जीते, वहीं बांग्लादेश को गुरुवार को अफगानिस्तान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत द्वारा इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर चोट की वजह से बाहर हुए हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या के बाद अब अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी एशिया कप से बाहर हो गए। हार्दिक, अक्षर और शार्दुल ठाकुर के स्थान पर दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है, लेकिन इस मैच में सिर्फ जडेजा को मौका मिलने की उम्मीद है।

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पीठ में चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। इस चोट के कारण वह बाकी बचे एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे।” अक्षर को भी पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है जबकि हांगकांग के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान शार्दुल को दाएं कूल्हे में चोट लगी थी।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मुश्फिकुर रहीम और मुस्ताफिजुर रहमान को आराम दिया था, जो भारत के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे। अफगानिस्तान से मिली करारी हार के चलते बांग्लादेश इस मैच में गेंदबाजी में अबु हैदर रोनी को भी आजमा सकता है।

टीमें (संभावित) – भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : नजमल हुसैन, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमदुल्लाद, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रूबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान/अबु हैदर रोनी।

Related News