कांग्रेस की 4 पीढ़ियों और चायवाले ने देश को क्या दिया, हो जाए मुकाबला

img

नई दिल्ली ।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में धुंआधार रैलियां की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने जो काम नहीं कर पाई वो काम हमने चार साल में कर दिखाया है। अब मुकाबला हो जाए कि कांग्रेस ने चार पीढ़ियों ने काम ज्यादा किया है या चार साल में बीजेपी ने किया है।

शहडोल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हमें मध्य प्रदेश को सुनहरा भविष्य देना है। यह हमको तय करना है कि मध्य प्रदेश भविष्य में किस ओर जाए। आज मध्य प्रदेश जिस विकास को देख रहा है वह भारतीय जनता पार्टी की वजह से ही हुआ है।

पढ़िए- PM मोदी का देश को बड़ा तोहफा, अब मात्र 2 रुपए में मिल जाएगा गैस सिलेंडर

प्रधानमंत्री होने के नाते आप मुझसे काम का हिसाब मांग सकते हैं। उसी तरह कांग्रेस की चार पीढ़ियों से भी हिसाब मांगना चाहिए। कांग्रेस के मुंह में राम बगल में छुरी वाला हिसाब है। यदि वो कहते हैं कि आपने रोड बनाए तो उनसे भी पूछा कि आपकी चार पीढ़ियों ने कहां रोड बनाए थे।

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शासन को लेकर आगे कहा कि पहले ना तो मीडिया का इतना कवरेज था और ना ही सोशल मीडिया का तब कांग्रेस लोगों को झूठ परोसती थी और लोग उसे सच मान लेते थे, लेकिन अब समय बदल गया है। अब सबके सामने सच है कि काम किसने किया है। उन्हें झूठ बोलने की आदत है। वो इतना झूठ बोलते हैं कि रात में भी सोते में झूठ बड़-बड़ाते होंगे।

पीएम मोदी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी कई बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पांच दिन में बलात्कारियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। यह दिखाता है कि मध्य प्रदेश में कानून का सही इस्तेमाल शिवराज सिंह चौहान ने किया है।

मोदी ने रैली में कहा कि जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तो दिग्विजय सिंह वहां के मुख्यमंत्री थे। दिग्विजय सिंह जिस काम के लिए छत्तीसगढ़ आते थे, उसके बारे में मैं बोल भी नहीं सकता वो तो लोगों को पता है। जब छत्तीसगढ़ बना तो अजीत जोगी सीएम बने, शुरुआती 3 साल में उनकी सरकार ने 60 फीसदी से अधिक वादों को खोल कर भी नहीं देखा।

प्रधानमंत्री बोले कि कांग्रेस का हाल टीवी पर आने वाले उस बाबा की तरह हो गया है जो कहते हैं कि दूध पीते हो, नहीं पीते तो पीना शुरू कर दो कृपा आनी शुरू हो जाएगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस भी ऐसे ही करती है वोट दो तो कृपा आनी शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि अंग्रेज उनके नाम पर हिंदुस्तान करके गए हों, उनके परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर राज किया और आज हमसे हिसाब मांग रहे हैं।

PM बोले कि मैं तो हर रोज अपने चार सालों का हिसाब देता हूं। कांग्रेस वाले अभी भी आंसू बहाते हैं कि चायवाला देश का प्रधानमंत्री कैसे बन गया। उन्होंने कहा कि जब तक आप लोकतंत्र को नहीं समझोगे तो चायवाले को गाली देते रहोगे। उन्होंने कहा कि ये कह रहे हैं कि नेहरू की वजह से चायवाला प्रधानमंत्री बना, तो एक बार 5 साल के लिए अपने परिवार के बिना किसी को पार्टी का अध्यक्ष बनाकर दिखा दो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी से किसी को दिक्कत नहीं हुई, सिर्फ एक ही परिवार रो रहा है। हम लुट गए, हम लुट गए।।। भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी। अगर आपने अपनी चार पीढ़ी में कुछ नहीं किया, तो हमसे क्यों पूछते हो कि तुमने चार साल में क्या किया।

फोटो- फाइल

Related News