गैंगस्टर सिंडिकेट को लेकर NIA की बड़ी कार्रवाई, देश भर में 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

img

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। गैंगस्टर सिंडिकेट को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने बड़ी कार्रवाई की है। खबर के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी नरेश सेठी के ठिकानों समेत देश भर में 50 से अधिक स्थानों पर राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, एनआईए की टीमें मंगलवार तड़के करीब चार बजे हरियाणा के झज्जर स्थित सेठी के घर पहुंचीं।

एक सूत्र ने कहा, “डीएसपी स्तर के एक अधिकारी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस ने छापेमारी के दौरान हमारी मदद की। हमने बैंक डिटेल्स की जांच की और सेठी की अवैध संपत्तियों के बारे में जानकारी हासिल की। इसके अलावा, हमने उनके परिवार से भी इस बारे में पूछताछ की।”

सेठी हत्या, फिरौती और कई अन्य जघन्य अपराधों में शामिल है। वर्तमान में वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। वह लॉरेंस बिश्नोई से खास साथियों में से एक था। उन्होंने कहा, “हमने गैंगस्टरों, आतंकवादियों और मादक पदार्थो के डीलरों के बीच गहरे होते जा रहे कनेक्शन को खत्म करने का फैसला किया है।”

यह मामला हत्याओं समेत विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में आपराधिक गिरोहों की संलिप्तता से संबंधित है, ताकि लोगों को अपने आपराधिक सिंडिकेट और गतिविधियों को चलाने और बढ़ावा देने के लिए पैसे वसूलने के लिए दहशत फैलायी जा सके। ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे।

शुरुआत में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आठ अगस्त को आठ आरोपियों और कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में जांच एनआईए (NIA) को सौंप दी गई। एनआईए (NIA) ने कहा है कि भारत और विदेशों में स्थित गिरोहों ने दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

Russia Ukraine War: क्रैश हुआ रूसी विमान, 13 की मौत, ड्रोन हमलों में यूक्रेन के 8 लोगों ने गंवाई जान

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today 19 October 2022 : कल कैसे बीतेगा आपका दिन, जानिये क्या कहते हैं सितारे

Bhojpuri Cinema: इस भोजपुरी एक्ट्रेस ने स्वीमिंग पूल में लगाई डुबकी, boldness देख छूटे फैंस के पसीने

‘Uunchai’ first look : अर्जुन कपूर ने शेयर किया परिणीति का ‘ऊंचाई’ का फस्र्ट लुक, एक्ट्रेस बोलीं- ‘कुछ लोग मुस्कारने की वजह देते हैं’

Related News