घोड़े को लेकर लोकल ट्रेन में चढ़ गया शख्स, फोटो देखते ही हैरान हुआ रेलवे प्रशासन, बोला-जांच कराएंगे

img

कोलकाता। आमतौर में लोकल ट्रेनों में सफर करने वालों कि इतनी अधिक भीड़ होती है कि ट्रेन में पैर रखना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अगर कोई शख्स घोडा लेकर ट्रेन पर चढ़ जाये तो ये मुश्किल और भी अधिक बढ़ सकती है। अब सोशल मीडिया पर इस शख्स और उसके घोड़े की तस्वीर वायरल हो रही है।

HORSE IN TRAIN

इस वायरल फोटो में साफ देखा जा सकता है कि ट्रेन खचाखच भरी है। लोगों को खड़े होने तक में मुश्किल हो रही है। इसी भीड़ में एक घोड़ा भी दिख रहा है, जिसका मालिक उसके पास ही खड़ा है। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर पश्चिम बंगाल की सियालदह-डायमंड हार्बर डाउन लोकल ट्रेन की है और ये घोड़ा बंगाल के बरुईपुर में एक दौड़ में हिस्सा लेकर वापस लौट रहा था। जब ये शख्स घोड़ा लेकर ट्रेन में चढ़ा तो यात्रियों ने इस पर आपत्ति जताई, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी।

यात्रियों ने बताया कि दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर इलाके में घुड़दौड़ थी। इस घोड़े के मालिक ने भी उस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इसके बाद वह अपने घोड़े को लेकर दक्षिण दुर्गापुर स्टेशन आ गया। इस पूरे मामले को लेकर पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता का कहना है कि उन्हें भी एक ऐसी फोटो प्राप्त हुई है लेकिन इस बात की जानकारी नहीं है कि वास्तव में ऐसा कुछ हुआ है या नहीं। फिलहाल मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

लोग बोले- क्या घोड़ा दिखाई नहीं दिया?

उधर, सोशल मीडिया परइस तस्वीर के वायरल होते ही तरह-तरह के कमेंट आने लगे हैं। लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर ये शख्स अपने घोड़े को लेकर ट्रेन पर कैसे चढ़ा। क्या रेलवे स्टेशन पर मौजूद रेलकर्मियों को इतना बड़ा घोड़ा दिखाई नहीं दिया? बता दें कि Train से जानवरों को ले जाने के लिए रेलवे के अलग नियम बनाए हैं। इस तरह यात्री डिब्बे में जानवर को ले जाना नियमों के खिलाफ है।

Related News