टेस्ट क्रिकेट में 27 फीसदी प्लेयर यादव, कुलदीप ने किया कमाल

img

 

नई दिल्ली ।। यूपी में भले ही यादव सरकार धरासाई हो गई है, लेकिन इंडियन टेस्ट क्रिकेट में यादव खिलाड़ी संख्या और खेल में जोरदार टक्कर दे रहे है। इस बार टेस्ट क्रिकेट में 11 में कुल 3 यादव खिलाड़ी खेल रहे हैं। यह 27 फीसदी से अधिक है।

गौरतलब है कि आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। कुलदीप यादव ने सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए चार विकेट लिए हैं। उमेश यादव, जयंत यादव भी अच्छे पर्फार्मेंस के साथ खेल रहे हैं।

पहले दिन टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी चुनी। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन बना लिए। टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पारी की शुरुआत कर दी है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक बल्लेबाज लोकेश राहुल (0) और मुरली विजय (0) बनाकर नाबाद हैं।

बल्लेबाजी करने उतरी डेब्यू गेंदबाज कुलदीप यादव ने पैट कमिंस को अपना चौथा शिकार बनाया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को उधेड़ दिया। पहले वॉर्नर (56), फिर पीटर हैंड्सकॉम्ब (8) और ग्लेन मैक्सवेल (8) को चलता किया।इसके अलावा उमेश ने शॉन मार्श और मैट रेनशॉ को आउट किया। भारत के लिए कुलदीप ने 4, उमेश ने 2 और अश्विन ने 1 विकेट लिया।

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। कोहली के जगह कुलदीप यादव को डेब्यू का मौका मिला है। साथ ही भुवनेश्वर को इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है। चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव भारत के 288वें टेस्ट प्लेयर बने।

Related News