तीन तलाक: वो चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, नाइट पार्टी में जाऊं और शराब का सेवन करूं

img

नई दिल्ली।। तीन तलाक को लेकर देश में कानून बनने के बाद भी तलाक के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बिहार के पटना का है। खबर के मुताबिक एक महिला को उसके पति ने इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न बनने और शराब पीने से मना कर दिया था। इस प्रकरण को लेकर पीड़ित महिला ने राज्य महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है, जिसके बाद उसके पति को नोटिस भेजा गया है।

 

नूरी फातिमा नाम की एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे इस वजह से तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न बनने, छोटे कपड़े पहनने और शराब के सेवन से मना कर दिया था। नूरी ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2015 में इमरान मुस्तफा से हुई थी। कुछ समय बाद वे दिल्ली शिफ्ट हो गये।

पीड़ित महिला नूरी ने बताया कि कुछ महीने बाद इमरान मुझसे शहर की दूसरी मॉडर्न लड़कियों की तरह बनने को कहने लगा। वो चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, नाइट पार्टी में जाऊं और शराब का सेवन करूं। फातमा ने बताया कि ऐसा करने से मना करने पर पति मारपीट करता था।

नूरी ने आरोप लगाया है कि “कई वर्षों तक मुझे प्रताड़ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझे घर छोड़ने के लिए कहा और जब मैंने मना किया तो उसने मुझे तीन तलाक दे दिया।”

राज्य महिला आयोग की चेयरमैन दिलमणि मिश्रा ने मामले का संज्ञान लेते हुए पीड़िता के पति को नोटिस भेजा है। एक सितंबर को उसके पति ने तीन तलाक दिया था। उन्होंने बताया कि महिला का पति उसे प्रताड़ित करता था और दो बार उसने उसका गर्भपात भी कराया था।

एक अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा तीन तलाक बिल को मंजूरी देने के साथ ही देश में तीन तलाक कानून 19 सितबंर, 2018 से लागू हो गया। इसके लिए तीन वर्ष की सजा का प्रावधान है।

Related News