…तो फिर भाजपा को वोट करें मुसलमानः आजम खां

img

फैजाबाद/लखनऊ ।। मुसलमानों ने ज़रा सी भी गैरत बची हो तो बसपा को वोट न करें, अगर सपा को वोट नहीं कर सकते तो भाजपा को कर दें, लेकिन बसपा को न करें। अगर हम अपने पैरों में कुल्हाड़ी मारेंगे तो नतीजे अच्छे नहीं होंगे। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खां ने ये बातें गुरुवार को अयोध्या विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पवन पांडे की रैली के दौरान कही है।

फार्ब्स इंटर कॉलेज में हेलीकॉप्टर उतरते ही जैसे ही उन्होंने अल्पसंख्यक बिरादरी के लोगों के घरों पर बसपा का झंडा देखा, कैबिनेट मंत्री आजम खान का पारा चढ़ गया। कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर एक बार तो आजम ने माइक पर आने के बाद इस बात को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की और वापस चले गए। इसके बाद सपा प्रत्याशी पवन पांडे के मनाने पर वह बोलने के लिए वापस आए।

अयोध्या विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तेज नारायण पांडे पवन के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान ने जनसभा स्थल पर उपस्थित जनसमुदाय से सपा प्रत्याशी को वोट देते हुए प्रदेश में सपा की सरकार बनाने की अपील की। करीब 20 मिनट के भाषण में आजम ने बेहद भावनात्मक नजर आए और सपा को वोट न करने पर भाजपा के लिए वोट मांगे।

मैंने गालियां खाई और आप बसपा का झंडा लगाए घूम रहे हैं

आजम खां ने कहा कि आज मुझे शर्म सी आ रही है, चाहे हम गंगा जमुनी तहजीब कह लें, राम रहीम कर लें, सच्ची जिंदगी ढोंग से अच्छी होती है, सही मायने में इंसान बनें, तो ढोंग पीछे हट जाएगा। चुनाव चला जायेगा किसी व्यक्ति से हमारी नाराजगी दूर हो सकती है। एक जगह ही रहते हैं, लेकिन अगर आपने एक बार मौका खो दिया, तो दोबारा नहीं मिलेगा और मुझे लगता है आप ज्यादा खोने जा रहे हैं।

आजम ने कहा अगर नहीं देना सपा को वोट, तो मत दो, लेकिन बसपा को नहीं देना भाजपा को दे देना। आजम खां ने कहा कि मुझे फैजाबाद से नेकनामी कम बदनामी ज्यादा मिली है, जिस तरह हम आपके लिए पूरी जिंदगी बर्बाद की है, इतनी गाली सुनी है वो हमारी लाश के साथ कब्र में जायेगी। शर्म नहीं आती, नाम ले लेकर कहूं किस मुंह से बसपा की हिमायत करोगे। गैरत और खुद्दारी नहीं रह गई। घर बैठे होते, लेकिन बसपा का झंडा नहीं लगाया होता। क्या बताना चाहते हो, क्या संदेश दे रहे हो, जलील करना चाहते हो। जो आजम खान का सिर लायेगा, वही राम भक्त कहलायेगा ये सुना है हमने आपके लिए। हमने बाबरी मस्जिद मूमेंट में आप लोगों की नकसीर नहीं फूटने दी। कौन सी बदनामी नहीं सही, क्या ज़ुल्म नहीं किये बसपा ने हम पर, इन सब का ये सिला मिल रहा है।

जनसभा में बेहद नाराज़ दिख रहे आजम खान ने कहा कि बसपा को वोट करोगे, मत करो बसपा को वोट क्यूं गंदगी पर चांदी का वर्क लगा कर खा रहे हो रहे हो, अगर थोड़ी भी शर्म है, तो भाजपा को वोट करो।

दिल्ली के इमाम से लेकर कुछ लोग उड़नखटोले में उड़ रहे हैं, उन्हें चांदी की थाली में गंदगी परोसी गई है। चांदी का वर्क लगा के खा रहे हैं वो। सीधे बीजेपी को वोट दे दो, क्यूं बसपा को दे रहे हो। आप बीजेपी को वोट दोगे, तो हो सकता है, वो कुछ अच्छा करें तुम्हारे लिए। एक मस्जिद दी है, दो चार और दे दो, समझौता करना है, तो सीधे करो कान को घुमा कर क्यूं पकड़ रहे हो हो।

Related News