देश के 7 भुतहा रेलवे स्टेशन, जिनके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी

img

बचपन में हम सभी ने भूत-प्रेत के किस्से सुने होंगे। बहुत से लोग भूत-प्रेत पर विश्वास करते हैं, जबकि कई लोगों को यह सब झूठ या मजाक लगता है। लेकिन हमारे देश में कई ऐसी जगहें हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि ये भूतों का अड्डा है। भारत में कई ऐसे रेलवे स्टेशन हैं जिन्हें भूतिया माना जाता है और लोग यहां जाने से भी डरते हैं। आज के इस लेख में हम आपको भारत के सबसे डरावने और भूतिया रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं –

पश्चिम बंगाल में बेगुनकोडोर स्टेशन

देश के सबसे प्रेतवाधित रेलवे स्टेशनों में से एक पश्चिम बंगाल का बेगुनकोडोर स्टेशन है। लोगों का कहना है कि यहां एक महिला की आत्मा भटकती है जो स्टेशन के अंदर जाने वाले किसी भी पुरुष को जिंदा नहीं छोड़ती। लोग उस आत्मा से इतना डरते हैं कि यह स्टेशन पिछले 42 साल से बंद है।

यूपी का नैनी स्टेशन

उत्तर प्रदेश में नैनी जेल के पास नैनी स्टेशन को भी भूतिया माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस जेल में स्वतंत्रता सेनानियों को बेरहमी से मार दिया गया था। लोगों का मानना ​​है कि उन्हीं स्वतंत्रता सेनानियों की आत्माएं रात में स्टेशन पर भटकती हैं।

कोलकाता का रवींद्र सरोबार मेट्रो स्टेशन
कोलकाता का रवींद्र सरोबार मेट्रो स्टेशन देश के सबसे भयावह और भूतिया रेलवे स्टेशनों में से एक है। माना जाता है कि कई साल पहले इसी स्टेशन पर एक लड़की ने ट्रैक पर कूदकर अपनी जान दे दी थी, जिसके बाद उसकी आत्मा यहां भटकती है। यहां के स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि रात 10 बजे के बाद उस लड़की की आत्मा यहां भटकती है। इस स्टेशन से गुजरने वाली आखिरी मेट्रो में सफर करने वाले कई लोगों ने भी अजीबोगरीब आवाजें सुनने की बात कही है।

शिमला का बरोग स्टेशन
शिमला के बड़ोग स्टेशन के भूतिया होने की कई प्रसिद्ध कहानियां हैं। माना जा रहा है कि बरोग स्टेशन के पास सुरंग बनाने वाले इंजीनियर ने यहां खुद को गोली मार ली थी. लोगों का मानना ​​है कि आज भी उनकी आत्मा यहां भटकती है।

पंजाब का लुधियाना स्टेशन
कई लोगों का मानना ​​है कि यह स्टेशन भूतिया भी है। इस स्टेशन के प्रेतवाधित होने का एक प्रसिद्ध किस्सा है। लोगों के मुताबिक इसी स्टेशन के एक कमरे में रेलवे के एक कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली थी. कई लोगों ने दावा किया है कि उस कर्मचारी की आत्मा आज भी उस कमरे में मौजूद है और उन्होंने इसे महसूस भी किया है.

दिल्ली का द्वारका सेक्टर 9 मेट्रो स्टेशन
दिल्ली के द्वारका सेक्टर 9 स्टेशन की भूतिया को लेकर कई किस्से और कहानियां भी मशहूर हैं. स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि यहां महिला की आत्मा का वास होता है। कई लोगों ने रात के समय एक महिला को सफेद साड़ी में देखने का भी दावा किया है। लोगों के मुताबिक वह स्पिरिट आने वाले वाहनों का पीछा करता है।

आंध्र प्रदेश में चित्तूर रेलवे स्टेशन
आंध्र प्रदेश के चित्तूर रेलवे स्टेशन को भी भूतिया माना जाता है। लोगों का मानना ​​है कि यहां सीआरपीएफ अधिकारी हरि सिंह की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उनकी आत्मा न्याय के लिए स्टेशन पर भटकती है।

Related News