प्रियंका गांधी की डांट से कांग्रेस नेताओं में हड़कंप

img

लखनऊ ।। सपा ने भले ही कांग्रेस की सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं, लेकिन फिर भी प्रियंका गांधी ने उम्मीद नहीं छोड़ी है। वह सपा से गठबंधन करना चाहती हैं। इसको लेकर आज बातचीत की संभावना बन रही है। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका ने देर करने और सीटों पर ताल मेल न बैठने को लेकर कांग्रेस नेताओं को डांट लगाई है।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी द्वारा पिछले चुनाव में कांग्रेस की जीती हुई नौ सीटों पर भी अपने प्रत्याशी घोषित कर देने को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया है, और कहा है कि इससे दोनों पार्टियों के बीच होने वाले गठबंधन पर सवालिया निशान जरूर खड़े हो गए हैं, फिर भी पार्टी ने कहा है कि अब इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद बात करेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा, “समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बारे में मैं अब तभी कुछ कह पाऊंगा, जब गुलाम नबी आज़ाद की मुलाकात अखिलेश यादव से हो जाएगी… हम कह चुके हैं कि इस गठबंधन के बारे में अंतिम बातचीत अखिलेश यादव से हो चुकी है… अब भी हम उन्हीं से बात करेंगे… यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि नौ मौजूदा विधायकों की सीटें भी ले ली जा रहा है… किसी भी समझौते का सम्मान करना चाहिए…”

Related News