प्रियंका ने उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानकर छात्राओं में दौड़ जाएगी ख़ुशी की लहर

img

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियाँ चुनावी वादें करने की होड़ में जुट गई हैं. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में अपनी ताकत दिखाने के पूरा दमखम लगा रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने के ऐलान के बाद गुरुवार को एक और बड़ी घोषणा की।

Priyanka Vadra

आपको बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ने कहा कि यदि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी। वहीँ गुरुवार की सुबह अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर प्रियंका ने लिखा- ‘कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। वहीँ उनसे मिलने पर उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है।

वहीँ प्रियंका ने आगे लिखा कि कि घोषणा समिति की सहमति से आज UP कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।’ यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र हर पॉलिटिकल पार्टी और लीडर ने वादों की झड़ी लगा दी है। वहीँ बता दें कि प्रदेश की कुर्सी पर काबिज योगी सरकार ने जहां उच्‍च शिक्षा हासिल कर रहे छात्रों को निशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट मुहैया कराने का वादा किया है।

Related News