फेसबुक पर है अकाउंट तो लड़कियों से रहिए सावधान!

img

चैटिंग के दौरान ही लड़कियों की फोटो डालकर फंसाते थे ग्राहक

एक बार घुल-मिल जाने के बाद सेक्स साइट्स पर बनाते थे मेंबर

सोशल साइट्स पर फैला रखा था जाल, पोर्न वेबसाइट से जुड़े थे कई रसूखदार

लखनऊ ।। राजधानी लखनऊ में फेसबुक पर चोरी और अश्लील साइटों का धंधा जोर पकड़ने लगा है। हाईप्रोफाइल चोरों ने केवल घरों से माल ही नहीं उड़ाया, बल्कि अपनी अय्याशी के लिए फेसबुक और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर दोस्ती का ऐसा जाल फैला रखा था, जिसके मार्फत टारगेट सेट करते थे। शहर के हाईप्रोफाइल लोगों से दोस्ती करना और फिर सेक्स रैकेट में फंसाना ही इनका शगल था। इसका भंडाफोड़ पुलिस ने कर दिया है।

चोरों के फेसबुक पर सैकड़ों लोग जुड़े थे, जिनमें से तमाम इनके शिकार हुए। एसटीएफ द्वारा पकड़े गए शातिर चोर दो साल से राजधानी में सोशल साइट्स के जरिए अपना नेटवर्क चला रहे थे। फेसबुक के माध्यम से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उनसे दोस्ती करते थे। चैटिंग के जरिए वह सामने वाले के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करते थे।

गैंग के सरगना समीर और उसके साथियों द्वारा ऑनलाइन चलाए जा रहे सेक्स रैकेट में कई हाई प्रोफाइल लोगों के नंबर भी पुलिस को मिले हैं। अधिकतर बड़े घरों के युवक और युवतियां हैं, जो मौज मस्ती के लिए देर रात तक पार्टियां करते हैं। शातिर गिरोह के नेटवर्क की पड़ताल अब एसटीएफ के अधिकारी कर रहे हैं।

सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए बदमाश दूसरे शहरों के लोगों से भी जुड़े थे। लिहाजा बाहरी जनपदों में भी इनके वारदात करने के सुराग तलाशे जा रहे हैं। गैंग के सरगाना समीर समेत सात लोगों को जेल भेजने के बाद अब एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम गैंग के फरार छह आरोपी आशीष राजपूत, हनी निषाद, मनोज शंखवार, विवेक सिंह, कुंदन पहाड़ी की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राजधानी से जुड़ी कई अन्य अहम घटनाएं खुलने की उम्मीद है।

पुलिस को बदमाशों की सोशल साइट्स के जरिए उनकी फोटो मिलने के साथ ही गैंग से जुड़े कुछ अन्य लोगों की भी फोटो मिली है। फोटो और आइडी के आधार पर टीमें उन्हें ट्रैक कर रही हैं। पुलिस के अनुसार जल्द ही कुछ और लोग शिकंजे में होंगे।

Related News