महिला ने प्लेन में की ऐसी हरकत कि सांसत में पड़ गई यात्रियों की जान, अब देना पड़ेगा 62 लाख का जुर्माना

img

एक एयरलाइन कंपनी ने महिला यात्री पर 62 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है। आरोप है कि इस महिला यात्री ने यात्रा के दौरान विमान के चालक दल पर अटैक कर दिया और जबरन प्लेन का दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगी। महिला की इस हरकर से परेशान चालक दल ने उसे विमान की सीट पर ही टेप से बांध दिया।

woman tied to seat

ये घटना अमेरिकन एयरलाइन की Flight 1774 की है। ये फ्लाइट पिछले साल जुलाई में Dallas से North Carolina के Charlotte जा रही थी, तभी विमान में बैठी एक महिला यात्री केबिन क्रू मेंबर्स से अभद्रता करने लगी। इतना ही उसने विमान का दरवाजा भी खोलने का प्रयास किया। महिला की इस हरकत को देखते हुए एक्शन में आये क्रू मेंबर्स ने उसे पकड़कर सीट से बांध दिया।

विमान में बैठे कुछ सहयात्रियों ने इस घटना का वीडियो बना लिया जिसके बाद महिला के खिलाफ जांच शुरू हुई। जांच में महिला के खिलाफ लगाए गए सही आरोप सही पाए गए। ऐसे में अब एयरलाइन कंपनी ने आरोपी महिला के खिलाफ एक्शन लेते हुए उस पर 81,950 डॉलर (62 लाख रुपये से अधिक) का जुर्माना लगाया है।

nypost.com की रिपोर्ट के अनुसार फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा लगाया गया ये अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना है। बताया जाता है कि इस महिला की हरकत की वजह से फ्लाइट करीब 3 घंटे लेट हुई थी।

साथी यात्री ने क्या बताया?

इस घटना को लेकर एक यात्री ने अपने टिकटॉक (@lol.ariee) अकाउंट पर बताया कि वो महिला जोर जोर से चिल्ला रही थी। वो बार-बार कह रही थी कि मुझे प्लेन से उतरना है, वो दरवाजा खोलने की भी कोशिश कर रही थी। इस यात्री ने महिला की एक तस्वीर भी अपने अकाउंट पर साझा की है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे उसे सीट पर टेप से बांधा गया था।

जांच एजेंसी ने महिला पर इतना भारी भरकम जुर्माना लगाने के बाद एक बयान में कहा कि महिला की हरकतों की वजह दूसरे यात्रियों के लिए खतरा पैदा हो सकता था। भविष्य में भी इस तरह की घटनाओं पर और भी सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Related News