मायावती का स्टिंग करनेवाला दिल्ली में गिरफ्तार

img

नई दिल्ली ।। हाईप्रोफाइल दलाल संजय तिवारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह खुद को फैजाबाद का निवासी बता रहा है। उसने खुद ही कबूल किया है कि इसके पहले वह मायावती और गृह राज्य मंत्री किरमरिजिजू का स्टिंग कर चुका है। संजय के साथ उसके दोस्त गौरव शर्मा को भी पुलिस ने दबोच लिया है। दोनों युवकों पर पंजाब में कांग्रेस का टिकट दिलाने का भी आरोप है।

उधर, दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ठगी करने वाले दो लोगों के खिलाफ सीबीआइ ने पीएमओ की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की है। एक अन्य मामले में सोनिया गांधी, भाजपा महासचिव राम माधव और आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश (भैयाजी) जोशी के नाम पर ठगी करने वाले दो लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

मोदी के नाम पर लोगों को ठगने वाले अतुल कुमार व जगमोहन सिंह ‘नरेंद्र मोदी कंप्यूटर साक्षरता मिशन’ नाम से वेबसाइट बनाकर उसकी फ्रेंचाइजी बेचते थे। वेबसाइट में दोनों ने झूठे दावे कर रखे थे। इनके ऊपर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस रैकेट से जुड़े अभी और लोगों की गिरफ्तारियां होंगी।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध शाखा) रविंद्र यादव ने बताया कि 24 जनवरी को झारखंड के राजस्व मंत्री अमर कुमार बउरी के निजी सचिव सुशांत मुखर्जी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति ने खुद को राम माधव बताकर मंत्री को फोन किया और पार्टी फंड के लिए रुपये मांगे। एक व्यक्ति को झारखंड भवन में मंत्री के पास रुपये लेने के लिए भी भेजा, लेकिन पूछने पर राम माधव के कार्यालय से इन्कार कर दिया गया।

PHOTO:FILE

Related News