योगीराज में कांवड़ यात्रा में नहीं बजेंगे भोंपू, सपा सरकार में लगी थी रोक तो बताया था हिन्दू विरोधी

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। यूपी में योगी के सीएम बनने के बाद पहली बार सावन के महीने में निकाली जाने वाली कावड़ यात्रा होगी। इसको लेकर शिव भक्त काफी खुश दिख रहे थे। लेकिन सीएम योगी के इस फैसले से उनकी उत्सुकता पर पानी फिर गया।

योगी सरकार द्वारा जारी निर्देश के संबंध में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि इस वर्ष की कावड़ यात्रा के दौरान अति उत्तम व्यवस्था की जानी चाहिए।

सरकार द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि भीड़ भाड़ के कारण यातायात व अन्य कारणों से आम नागरिकों को असुविधा ना हो तथा शांतिपूर्ण व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए समुचित प्रबंध सुनिश्चित किया जाए।

सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों में मुख्य रूप से कहा गया है कि कांवड़ यात्रा एक धार्मिक यात्रा है जिसमें शिव भक्तों द्वारा भजन कीर्तन किया जाना स्वाभाविक है।

लेकिन इसके लिए आवश्यक होगा कि सर्वोच्च न्यायालय व उच्च न्यायालय के निर्णय, विभिन्न अधिनियम एवं नियमों का पालन करते हुए उनको ध्वनि प्रसारण पर भजन संगीत बजाने की अनुमति दिए जाने के नियम अनुसार व्यवस्था की जाए।

ताकि आसपास के लोगों के शांति व्यवस्था पर असर न पड़े। बिना अनुमति के ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग नहीं किया जाए।

आपको बता दे कि जब सपा सरकार ने कावड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध लगाया था तब भाजपा ने हिन्दू विरोधी कहा था और अब योगी सरकार प्रतिबंध लगा रही है। तो क्या योगी सरकार भी हिन्दू विरोधी है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/4936

http://upkiran.org/4933

Related News