योगी सरकार को मीट कारोबारियों ने दी ये खुली चुनौती

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

उत्तर प्रदेश/वाराणसी।। आर्थिक तंगी झेल रहे पूर्वांचल के मीट कारोबारियों के धैर्य का बांध सोमवार को टूट गया। वे इकट्ठा हुए और कमिश्नरी का घेराव कर दिया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर रमजान से पहले स्लाटर हाउस खोलने की इजाजत नहीं मिली तो वे कानून तोड़ देंगे।

ऑल इंडिया कुरैशी विकास मंच, भाकपा माले एवं अलकुरैश वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले मीट कारोबारियों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया।

करीब तीन घंटे तक मुख्यालय पर सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरकार ने वैध स्लाटर हाउस को भी बंद करा दिया है।

स्लाटर हाउस बंद होने से प्रदेश में हजारों लोगों के सामने रोजीरोटी का संकट आ गया है। एडीएम प्रशासन एमएन उपाध्याय को पत्रक सौंप धमकी भरे लहजे में कहा।

यदि रमजान पूर्व स्लाटर हाउस खोलने का आदेश नहीं दिया गया तो वे कानून तोड़ने को बाध्य होंगे। पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

बता दें कि हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि मांसाहार को रोका नहीं जा सकता है। प्रदर्शन कर रहे वक्ताओं का कहना है कि स्लाटर हाउस बंद हो जाने से प्रदेश के 25 लाख लोगों के सामने रोजगार का संकट है।

प्रदेश में करीब 90 फीसदी स्लाटर हाउस वैध हैं। इसके बाद भी उन्हें परेशान किया जा रहा है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़े

 

http://upkiran.org/3120

Related News