राजस्थान में भी कांग्रेस को झटका देने की तैयारी में BJP, खेला ये खतरनाक खेल

img

जयपुर॥ राजस्थान राज्य में 3 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के अंतर्गत आज नाम वापसी की तारीख है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व सांसद ओंकार सिंह लखावत को पर्चा भराकर कांग्रेस खेमे में बैचेनी बढ़ा दी है। हालांकि संख्या बल के लिहाज से 2 सीट कांग्रेस और एक सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में जाएगी, लेकिन लखावत को मैदान में उतारकर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस खेमे में सेंधमारी की तैयारी कर ली है। बीते तीन दिनों में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने निर्दलीय और दूसरे दलों के विधायकों को टटोला है।

खबर के मुताबिक, दूसरे उम्मीदवार के तौर पर इलेक्शन लड़ने या नहीं लड़ने को लेकर भारतीय जनता पार्टी दोपहर बाद अपने पत्ते खोलेगी। हालांकि अंदरखाने इस बात की भी चर्चा है कि पार्टी ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है। आज दोपहर तीन बजे तक नाम वापस लेने का समय है। भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सूत्रों की माने तो दूसरे प्रत्याशी के लिए भारतीय जनता पार्टी को 26 वोटों की जरूरत है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को निर्दलीय और कांग्रेस से नाराज विधायकों से आस है।

यदि आज भारतीय जनता पार्टी ओंकार सिंह लखावत का पर्चा वापस नहीं लेती है तो 26 मार्च को इलेक्शन होना तय है। ऐसे में भाजपा-कांग्रेस और कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रहे विधायकों की बाड़ाबंदी तय है। हालांकि 2 सीटों पर कांग्रेस अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है, लेकिन अंदरखाने नाराज विधायकों को लेकर बैचेनी जरुर है।

पढि़ए-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का खुलासा, कहा आज़म खां को लेकर सीएम योगी को फोन कर कही थी ये बात!

कांग्रेस के 12 MLA ऐसे हैं जो मौजूदा विधानसभा सत्र में अपनी सरकार को कई बार अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर चुके हैं। कांग्रेस गलियारों में चर्चा है कि यदि इलेक्शन हुआ तो ये एमएलए क्रॉस वोटिंग कर भारतीय जनता पार्टी की सहायता कर सकते हैं। ऐसे में चुनाव की स्थिति में इन विधायकों पर खास नजर रखी जाए। वहीं इलेक्शन होने और बाड़ाबंदी की आशंका के चलते कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे रविवार रात जयपुर पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि राज्यसभा को लेकर वे सीएम अशोक गहलोत समेत कई विधायकों से चर्चा आगे की रणनीति तैयार करेंगे।

Related News