शनिवार के दिन करें पीपल के पेड़ के ये उपाय, हर परेशानी दूर होगी और आप बनेंगे धनवान

img

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार शनि देव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। यदि किसी की कुंडली में शनि की दशा प्रतिकूल हो तो जातक को जीवन में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में शनि दोष को कम करने के कई उपाय बताए गए हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पेड़ का उपाय करने से शनि दोष समाप्त हो जाता है। हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का विशेष महत्व है। शास्त्रों के अनुसार पीपल के वृक्ष में त्रिदेव का वास होता है। पीपल के पेड़ की पूजा करने से जीवन की समस्याओं का समाधान होता है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे पीपल के पेड़ के कुछ ऐसे अचूक उपाय, जो शनि दोष को दूर करेंगे और जीवन में सुख-समृद्धि आएगी –

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को दोनों हाथों से छूकर सात फेरे लें। परिक्रमा करते समय “m शनैश्चराय नमः” का जाप करें। ऐसा करने से शनि की अर्धशतक और शनि की ढैया या अन्य दोष समाप्त हो जाते हैं। शनिदेव को नियमित रूप से स्पर्श करने से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और घर में लक्ष्मी का वास होता है।

अगर आपका काम समय के साथ खराब हो जाता है और या किसी काम में कोई परेशानी आती है तो पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का मार्ग अपनाएं। ऐसा करने से विघ्नहर्ता की कृपा से आपके जीवन की सारी वृद्धि दूर हो जाएगी और आपको सफलता मिलेगी। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से शनि की दशा समाप्त हो जाती है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। तेल अर्पित करें और हनुमानजी के सामने तेल का दीपक जलाएं।

अगर आपको व्यापार में घाटा हो रहा है तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर दूध, गुड़ और जल चढ़ाएं। ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। यदि आप जीवन में बुरे समय का सामना कर रहे हैं, तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे शिवलिंग की पूजा करें।

Related News