सैकड़ों रेप के इस आरोपी भिक्षु के काफिले में चलती हैं मर्सिडीज बेंज कारें

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली।। विरोपाल के बारे में बताया जाता है कि वर्ष 2000 के दशक की शुरुआत में थाईलैंड के पूर्वी प्रांत सिसाकेट से आकर उसने एक मठ की स्थापना के लिए गांव की जमीन दान में दी थी, जहां बड़ी संख्या में समर्पित बौद्ध अनुयायी समान्यतया पहुंचते हैं।

कैम्प में महिला के सामने इस कॉन्स्टेबल ने उतारे कपड़े और करने लगा…

वहां ऐसी मान्यता है कि दिल खोलकर ताक़तवर मंदिरों को दान करने से भौतिक जीवन में कामयाबी और सुख-सुविधा की प्राप्ति होती है। कहते हैं मोह, माया और आसक्तियों के त्याग के बाद इंसान एक भिक्षु, संन्यासी और पादरी के चोले को ओढ़ सकता है, लेकिन अमेरिका से प्रत्यर्पित करके हाल ही में थाईलैंड लाए गए एक बौद्ध भिक्षु की कहानी से चौंक जाएंगे।

कोल्डड्रिंक में बेहोशी की दवा पिलाकर रेप किया फिर बनाया अश्लील VIDEO !

थाई पुलिस द्वारा गिरफ्तार विरापोल सुकपोल नामक बौद्ध भिक्षु की विलासक जीवनशैली, उसके बैंक बैलेंस और उस पर लगे रेप के सैंकड़ों आरोप एकबार किसी को भी झकझोर देंगे।

योगी ने दिया ये आदेश, जिससे यूपी में स्कूलों की संख्या में आएगी भारी गिरावट

खुलासे के मुताबिक भिक्षु विरापोल के 10 बैंक खातों में करीब 39 करोड़ रुपए (भारतीय करेंसी में) डिपॉजिट हैं जबकि उसके काफिले में दो दर्जन से अधिक लग्जरी कारों की फेहरिस्त है जिनमें मर्सडीज व पोर्से जैसी मंहगी कारें शामिल हैं।

RS से इस्तीफा देने के बाद मायावती ने लिया निर्णय, ये होगा अगला कदम

विरापोल पर धोखाधड़ी, हवाला व बलात्कार जैसे के आपराधिक मामले चल रहे हैं, लेकिन उक्त संगीन आरोपों से विरापोल हमेशा से ही इनकार करता रहा है गत 20 जुलाई को एक थाई कोर्ट के आदेश के बाद जेल भेजा गया।

लाइव शो में दर्शक ने पूछ लिया उनकी साइज, तो भड़क गई ये एक्ट्रेस

पूर्व भिक्षु विरापोल वर्ष 2013 में थाइलैंड से अमेरिका फरार हो गया था, जिसे वापस लाने में थाईलैंड के अधिकारियों को पूरे चार वर्ष लग गए। हालांकि इससे पहले भी थाईलैंड में बौद्ध भिक्षुओं पर ड्रग्स लेने, महिलाओं के साथ सहवास और बलात्कार करने के आरोप लग चुके हैं।

रॉकी हैंडस में दिखी थी ये हिरोइन अब आई ये HOT तस्वीरें

थाई कोर्ट ने गत 20 जुलाई को विरापोल को एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार, धोखाधड़ी और मनी लॉन्डरिंग के केस में चार्ज किया है। मई, 2017 में थाईलैंड सरकार द्वारा प्रत्यर्पण की याचिका के बाद अमेरिकी कोर्ट ने विरापोल के थाईलैंड को सौंपने का आदेश दिया।

जिसके बाद बुधवार यानी 19 जुलाई की देररात को विरापोल को थाईलैंड लाया जा सका। विरापोल को बैंकॉक के मेन एअरपोर्ट पर ही लैंड करने के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया और दूसरे दिन कोर्ट में पेश किया गया. जहाँ से उसे जेल भेज दिया है।

पूर्व भिक्षु विरापोल के ऊपर कुल 5 केस चल रहे हैं जिसमें 15 वर्ष की एक नाबालिग के साथ रेप का केस भी शामिल है, जिसके लिए उसे 20 वर्ष की जेल की सजा हो सकती है।

डीएसआई के प्रवक्ता ने बताया कि क्रिमिनल कोर्ट में विरोपोन के खिलाफ केस की सुनवाई लगभग स्वीकार कर ली गई है और सुनवाई के बाद उसे बैंकॉक रिमांड जेल में भेज दिया गया है।

विरापोल ने एक बार अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है. हालांकि विरोपोन के वकील के मुताबिक अभी तक उसने जमानत के लिए याचिका नहीं दी है। वर्ष 2013 में थाइलैंड से फरार होने के बाद गैर-आधिकारिक तरीके से बौद्ध सेंटर चला रहा था।

रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व भिक्षु विरापोल की थाईलैंड के उबोन रत्चाथानी शहर में भी एक बड़ी इमारत है और राजधानी बैंकाक के रॉयल पैलेस में उसने बुद्ध की एक विशाल मूर्ति भी बनवाई है, कहा जाता है कि वह बौद्ध मूर्ति के सोने से निर्मित हैं।

यह भी दावा किया है कि विरापोल के कई महिलाओं से यौन संबंध रहे हैं.,जबकि सामने आई एक महिला ने दावा किया है कि जब वह 15 साल की थीं तब वह विरापोन के बच्चे की मां बन गई थीं। थाईलैंड की डिपार्टमेंट ऑफ स्पेशल इन्वेस्टिगेशन (डीएसआई) के मुताबिक डीएनए रिपोर्ट में भी महिला के दावे की पुष्टि हुई है।

पूर्व भिक्षु विरापोल वर्ष 2013 में तब सुर्खियों में आया जब उसकी और दो और भिक्षुओं की एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसमें तस्वीर में विरापोल एक प्राइवेट जेट में ब्रांडेड काले चश्मे और मंहगे डिजाइनर बैग्स के साथ दिखा दिया था।

तब से ही थाईलैंड में विरापोल के रहन-सहन और उसके विलासक जीवन के बारे में चर्चा शुरू हो गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक विरापोल अमेरिका लुआंग पू नेन खाम के नाम से फरार हुआ था और वहां उसने लोगों से दावा किया था कि वह एक प्रसिद्ध चमत्कारी बौद्ध भिक्षु का अवतार है।

विरापोल के चेलों ने जल्दी ही उसके बारे में कई तरह के भ्रम को फैलाने शुरु कर दिए। मसलन, विरापोल में अलौकिक शक्ति है, वो पानी पर चलते हैं और देवताओं से बात करते हैं ,इससे विरापोल की लोकप्रियता दूर-दूर तक बढ़ने लग गई।

कई भक्तों ने उसे कारें गिफ्ट की ,देखते ही देखते एक बौद्ध भिक्षु विरापोल 20 साल की उम्र में ही ताक़तवर हो गया। हालांकि बौद्ध भिक्षुओं के लिए नियम और अनुशासन काफी कड़े होते हैं, यहां तक कि बौद्ध भिक्षु के लिए पैसे छूने तक की मनाही है, यौन संबंध बनाने पर कड़ाई से पाबंदी है।

विलासक भिक्षु के नाम से मशूह हुआ विरापोल की पोल थाइलैंड में स्थित एक मंदिर में ही खुल गई थी। बावजूद उसके वह थाईलैंड से अमेरिका भागने में सफल रहा, यही नहीं, वह बतौर एक बौद्ध भिक्षु कैलीफोर्निया में गैर-आधिकारिक बौद्ध सेंटर भी संचालित करने लगा।

थाइलैंड में परंपरा है कि बौद्ध धर्म को मानने वाले अनुयायी कुछ समय बतौर बौद्ध भिक्षु के रुप में गुजारते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से बौद्ध भिक्षुओं के सेक्स, बलात्कार और ड्रग्स जैसे कांड की खबरों की सुर्खियों ने भिक्षुओं की छवि काफी खराब हो गई है।

जिसको लेकर थाईलैंड की बौद्ध अथॉरिटी भी चिंतित है और वह जल्द ही बौद्ध भिक्षुओं की छवि को पुनः स्थापित करने के लिए मंदिरों के फाइनेंस पर कड़ी निगरानी की व्यवस्था करेगी।

इंग्लैंड में बौद्ध आचार-व्यवहार में बढ़ते पाखंड के कारण अब लोग खुले तौर पर बौद्ध धर्म पर संकट की बात करने लगे हैं। हाल के वर्षों में विधिवत रूप से बौद्ध भिक्षु बनने वालों की संख्या में लगातार गिरावट आई है। गांव के छोटे मंदिरों को वित्तीय मदद मिलनी भी बंद हो गई है।

बौद्ध पुरोहित वर्गों के सुप्रीम संघ काउंसिल में बुजुर्ग बौद्ध भिक्षु भरे हुए हैं। पिछले एक दशक से इस काउंसिल का कोई मुखिया तक नहीं है. नेशनल ऑफिस ऑफ़ बुद्धिज़्म जो धर्म के नियमन का काम करता है, वह भी नेतृत्व के संकट से जूझ रहा है और उस पर भी वित्तीय अनियमितता के आरोप हैं।

फोटोः प्रतीकात्मक

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/5571

 

 

Related News