img

IND vs AUS के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैच तीन दिन में खत्म हो गए हैं। टीम इंडिया ने पहले दो मैच जीते जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मैच जीता। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक हुए मैच में बल्लेबाजों का दबदबा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जबकि इंडिया ने भी तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 289 रन बनाए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है, ऐसे में सवाल यह है कि अगर यह मैच ड्रॉ पर खत्म होता है या टीम इंडिया हार जाती है तो क्या होगा?

यदि इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ में खत्म होता है या भारतीय टीम हार जाती है, तो सभी की निगाहें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज पर टिकी होंगी। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है. इस मैच में मेहमान टीम ने कीवी टीम के सामने जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य रखा है. मगर न्यूजीलैंड की शुरुआत बहुत खराब रही. टीम को पहला झटका नौ रन पर लगा। तो कहीं न कहीं ऐसा लगता है कि भारत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

जानें क्या होगा अगर IND vs AUS का आखिरी टेस्ट ड्रा हो जाता है

  • ऑस्ट्रेलिया फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र टीम है।
  • भारत दूसरे और श्रीलंका तीसरे स्थान पर है।
  • दोनों टेस्ट मैच जीतने पर श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगा।
  • टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी, भले ही मैच ड्रा में समाप्त हो या श्रीलंका एक भी हार जाए।
  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा।

--Advertisement--