img

आईपीएल का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के चेपक में खेला गया। जहां पर 20 साल के समीर रिजवी ने महफिल लूट ली। समीर रिजवी ने आईपीएल की अपनी पहली ही गेंद पर राशिद खान को एक कमाल का छक्का लगाया। समीर रिजवी वही खिलाड़ी है जिनको ऑक्शन में सीएसके ने ₹8.4 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था सीएसके के पहले मैच में तो उनको खेलने का मौका नहीं मिला।

मतलब प्लेइंग इलेवन में थे, लेकिन उनकी बैटिंग नहीं आई। लेकिन गुजरात के खिलाफ 19वें ओवर में समीर रिजवी को बल्ला पकड़ने का मौका मिला। वो मैदान पर उतरे और उनके सामने थे राशिद खान जो कि दो विकेट ले चुके थे और टी ट्वेंटी क्रिकेट में बल्कि ओवर और किसी भी फॉर्मेट में राशिद खान का जलवा अलग लेवल का होता है।

राशिद खान के सामने अच्छे से अच्छे बल्लेबाज पानी भरते हुए नजर आते हैं लेकिन समीर रिजवी के चेहरे पर कोई शिकन थी। न कोई डर था, न कोई तनाव था और न ही कोई प्रेशर। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर स्क्वायर लेग बाउंड्री पर शानदार छक्का जड़ा और अपने आईपीएल का एक बेहतरीन आगाज किया। समीर यहीं नहीं रुके और 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑन पर राशिद खान के खिलाफ एक और छक्का जड़ दिया। यानी कि राशिद खान की चार गेंद खेली और दो गगनचुंबी छक्के जड़ दिए। हालांकि समीर रिजवी की पारी बहुत ही छोटी रही लेकिन केवल छह गेंदों में उन्होंने 14 रनों की पारी खेली।

--Advertisement--