img

राजस्थान रॉयल्स ने शानदार घरेलू जीत में फॉर्म में चल रही CSK को 32 रनों से हरा दिया। राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 202 रन बनाए और चेन्नई को 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन पर रोक दिया। इससे राजस्थान अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि चेन्नई तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

राजस्थान रॉयल्स बनाम CSK का मैच राजस्थान के तेज गेंदबाज कुलदीप यादव का मुख्य आकर्षण रहा। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शिमरोन हिटमायर की जगह कुलदीप यादव को बतौर इंपैक्ट प्लेयर मौका दिया और उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया. कुलदीप ने तीन ओवर में केवल 18 रन देकर अहम विकेट लिया। कुलदीप ने चेन्नई के बल्लेबाज शिवम दुबे को आउट किया।

निरंतर तीन साल आईपीएल से जुड़ने के बावजूद उन्हें यह विकेट लेने का मौका नहीं मिला। कुलदीप यादव ने आईपीएल 2021 में राजस्थान टीम के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया। लेकिन उन्होंने यह एक मैच खेला। फिर 2023 में चेन्नई के विरूद्ध मैच उनके आईपीएल करियर का दूसरा मैच था। उन्होंने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के विरूद्ध मैच से डेब्यू किया था। इसके बाद वह बेंच पर थे। अब आईपीएल 2023 में राजस्थान ने उन्हें चेन्नई के विरूद्ध खेलने का मौका दिया है.

उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव का सपना एक दिन भारतीय टीम में खेलना है। कुलदीप ने कहा कि वह क्रिकेट में दो खिलाड़ियों को रोल मॉडल मानते हैं। वे बैटिंग में एमएस धोनी और गेंदबाजी में जहीर खान हैं। उन्होंने कहा कि वह राजस्थान की टीम को आईपीएल जिताने में अपनी पूरी भूमिका निभाने का काम करेंगे. कुलदीप यादव के गांव की गलियों में क्रिकेट खेलकर इस मुकाम तक पहुंचने के बाद गांव वालों को भी उन पर गर्व है.

कुलदीप यादव 26 साल के हैं। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1996 को पटौदी, गुरुग्राम जिला, हरियाणा में हुआ था। वह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम के लिए खेलते हैं। कुलदीप बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वह 2019 में U-23 भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह 2021 से आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। इस तीन साल की अवधि के दौरान, वह पिछले दो सत्रों में केवल एक ही खेल खेलने में सफल रहे।

--Advertisement--