जब नजर आएं ये संकेत, समझ लें बुरा वक्त खत्म और आएंगे अच्छे दिन!

img

जीवन में सुख और दुख का चक्र चलता रहता है। लेकिन खुशी या गम ज्यादा देर तक नहीं टिकता। आइये जानते हैं कि शुभ संकेतों की पहचान कैसे करें।

हथेलियों में खुजली होना आर्थिक सफलता का संकेत माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर किसी पुरुष की दाहिनी हथेली और महिला की बाईं हथेली में बार-बार खुजली होती है तो ये एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपको भुगतान मिलने वाला है। साथ ही आर्थिक परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी।

अगर आप सपने में पूजा होते हुए देखते हैं और मंत्र सुनते हैं तो यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आप जिस काम के लिए प्रयास कर रहे हैं उसमें आपको सफलता मिल सकती है। और जल्द ही आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है।

अगर आपको अपने घर में नीचे से चींटियां रेंगती हुई दिखाई दें तो यह आपके लिए एक अच्छा संकेत हो सकता है। ऐसा लगता है कि इसका संबंध प्रगति से है. ऐसे में उन्हें फेंकने की बजाय आटा खिलाएं। वे समय के साथ चले जाते हैं.

हिंदू धर्म में शंख का प्रयोग मुख्य रूप से पूजा-पाठ के दौरान किया जाता है। अगर आप सुबह उठकर शंख की आवाज सुनते हैं तो यह बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। 

Related News