img

विपक्षी गठबंधन इंडिया की 31 अगस्त और एक सितम्बर को मुम्बई में दो दिवसीय बैठक हुई। इस बैठक में 28 पार्टियों के 63 नेताओं ने मंथन किया। इन नेताओं को ठहराने के लिए पांच सितारा होटल में व्यवस्था की गयी थी जिसके लिए होटल में करीब 65 कमरे बुक किए गए थे। एक तरफ होटल में बैठक चल रही थी तो दूसरी तरफ बैठक के खर्च को ले कर बाहर खूब सियासत भी देखने को मिली।

बैठक के खर्च को लेकर शिंदे की शिवसेना और उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना युआईटी के बीच खूब वार पलटवार देखने को मिला। महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में मंत्री उदय सावंत ने सवाल खड़े करते हुए पूछा कि आखिर इस बैठक के लिए करोड़ों रुपये की फंडिंग किसने की है। सावंत ने शिवसेना के उद्धव ठाकरे और संजय राउत को भी निशाने पर लिया तो वहीं आदित्य ठाकरे की तरफ से भी पलटवार किया गया। पूरा विवाद क्या है आई जानते हैं।

मीटिंग होटल ग्रैंड हयात में हुई। बता दें कि इस 14 घंटे की बैठक में करोड़ों रुपए खर्च हुए। इस होटल में एक बड़े पाव की कीमत 700 रुपए हैं। एक कमरे की कीमत 12000 रुपए और एक प्लेट की कीमत 4500 रुपए। अब आपक इससे अंजादा लगा सकता हैं कि कितना खर्चा हुआ महागठबंध की इस मीटिंग में। 

--Advertisement--