कश्मीर में सरकार ने किया अब तक का सबसे बड़ा ऐलान, बिजली-पानी के बिल में 50 प्रतिशत की छूट

img

नई दिल्ली॥ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को जम्मू और कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य के लिए 1,350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया।

-pm_modi_20742557

उन्होंने कहा, ‘मुझे आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे राज्य के कारोबारियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह कारोबारियों को सुविधा देने के लिए हमारे द्वारा किए गए आत्मनिर्भर भारत और अन्य उपायों के लाभों के अतिरिक्त है।’

राजभवन में शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोरोना महामारी के कारण आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे जम्मू-कश्मीर के उद्योग व व्यापार जगत को पटरी पर लाने के साथ प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को मजबूती प्रदान करने के लिए कहा कि यह व्यवसाय समुदाय को सांत्वना देने के लिए हमारे द्वारा किए गए आत्मनिर्भर भारत और अन्य उपायों के लाभों के अतिरिक्त है।

इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि बिजली और पानी के किराये में अगले एक साल के लिए 50 प्रतिशत छूट दी गई है। इसके अलावा सरकार ट्रांसपोर्टर्स, ड्राइवरों, ऑटो- ड्राइवरों, हाउस बोट मालिकों और शिकारा वालों के लिए भी संरचित पैकेज पर विचार कर रही है। जल्द ही इसकी भी घोषणा की जाएगी।

 

Related News