पाकिस्तान में इस मंदिर का दर्शन करने पहुंचे 159 भारतीय हिंदू तीर्थयात्री, सुविधाओं को लेकर कही ऐसी बातें

पाकिस्तान के तेरी गांव में श्री परमहंस जी महाराज की समाधि पर भारत के 159 सहित 215 हिंदू तीर्थयात्रियों ने धार्मिक अनुष्ठान किया

नई दिल्ली, 3 जनवरी| पाकिस्तान के तेरी गांव में श्री परमहंस जी महाराज की समाधि पर भारत के 159 सहित 215 हिंदू तीर्थयात्रियों ने धार्मिक अनुष्ठान किया। आपको बता दें कि तीर्थयात्रियों का काफिला वाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा और फिर हवाई मार्ग से पेशावर पहुंचा। बाद में उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच करक जिले के तेरी समाधि (मंदिर) ले जाया गया।

आपको बता दें कि इस मौके पर करक पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। सुरक्षा की निगरानी करक जिला पुलिस अधिकारी शफीउल्लाह जान ने की, जबकि एसपी जांच जहीर शाह समाधि पर सुरक्षा स्थिति की निगरानी कर रहे थे। वहीँ आपको बता दें कि समाधि पर भारी पुलिस बल के साथ तीन डीएसपी तैनात किए गए थे।

इसके साथ ही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ एमएनए और पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक, रमेश कुमार वंकवानी ने व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि करक पुलिस ने पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन किया है। तीर्थयात्री ज्यादातर भावनाओं से अभिभूत थे और वे सुरक्षा के साथ-साथ उनके लिए किए गए अन्य प्रबंधों की प्रशंसा कर रहे थे।

वहीँ नई दिल्ली के एक तीर्थयात्री वरोना मलोहत्रा के हवाले से कहा, “हमें ऐसा लगा जैसे हम यहां पहुंचकर स्वर्ग में प्रवेश कर गए हैं।” उसने कहा कि वह इस समाधि पर जाने के लिए भाग्यशाली थी और उसने इस तरह के पवित्र स्थान पर इतनी आध्यात्मिक शांति महसूस की। स्पष्ट रूप से भावुक तीर्थयात्री ने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भारत और पाकिस्तान दोनों के तीर्थयात्री दोनों देशों में स्थित पवित्र स्थलों का दौरा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close