आईपीएल के 2 क्रिकेटर- ऐसे बदल गई किस्मत, 1 ओवर से एक मालामाल और दूसरा कंगाल

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। 2008 में शुरू हुई इस लीग ने अब तक कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है।

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। 2008 में शुरू हुई इस लीग ने अब तक कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है। आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों की नेशनल टीम में एंट्री भी आसान हो रही है। हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत जैसे स्टार भारतीय प्रीमियर लीग की ही देन हैं। इस लिस्ट में नया नाम राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया का जुड़ने जा रहा है।

Rahul Tewatia and Sheldon

आईपीएल के अंतिम सीजन में एक ओवर में पांच सिक्स ने राहुल तेवतिया के क्रिकेटिंग करियर को चार चांद लगा दिए। अपने दम पर टीम को जीत दिलाने वाले राहुल इसके बाद के मुकाबलों से उम्मीदों का बोझ लेकर मैदान में उतरते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहनने के बाद अब जब वो ग्राउंड पर उतरेंगे तो उनसे उम्मीदें होंगी 130 करोड़ भारतीयों की।

उधर, जिस गेंदबाज की गेंद पर तेवतिया ने 5 छक्के जड़े थे उसकी स्थिति तेवतिया से ठीक विपरित हो चुकी है। हम बात कर रहे हैं शेल़्डन कॉर्टेल की। शेल्डन कॉर्टेल का नाम तब सुर्खियों में आया था जब वो आईपीएल के बीते सीजन में 8.5 करोड़ में बिके थे। जिस खिलाड़ी को वेस्ट इंडीज के बाहर सिर्फ कुछ लोग ही जानते थे वो इतनी भारी रकम पाकर हेडलाइन बन चुका था।

मगर 2021 में कॉर्टेल का नाम ना तो आईपीएल के स्कोरबोर्ड में होगा और ना ही किसी भी फ्रेचाइंजी के खिलाड़ियों की लिस्ट में। बीते वर्ष 8.5 करोड़ में बिकने वाले इस तेज गेंदबाज को इस बार किसी भी फ्रेंचाइजी ने भाव नहीं दिया। शेल्डन कॉर्टेल को यदि कोई खरीदार नहीं मिला तो उसके पीछे उनका प्रदर्शन है। इस गेंदबाज के लिए इस बार के ऑक्शन में वो 5 गेंद भारी पड़ गईं, जिस पर उन्होंने खूब रन लुटाए थे। ये वो गेंदें थीं जिसे कॉर्टेल कभी याद नहीं करना चाहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *