2020–2021 Indian Farmers’ Protest: राकेश टिकैत ने जेल भेजने की बात पर किया पलटवार, कहा – यूपी में ही हूं…

img

Lucknow। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पूर्व सूबे की योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सरहदों को आठ महींनों से घेरे किसान नेताओं ने अब प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा (2020–2021 Indian Farmers’ Protest) खोल दिया है।

rakesh tikait cm yogi- 2020–2021 Indian Farmers' Protest

 

गत दिनों किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा। उनका मतलब राजधानी की घेराबंदी थी। टिकैत के इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि यूपी में योगी का शासन है, केजरीवाल का नहीं। अब राकेश टिकैत ने पलटवार करते हुए कहा है कि वह तो यूपी में ही हैं, जिसे जेल भेजना है उसे भेज दो। (2020–2021 Indian Farmers’ Protest)

एक क्षेत्रीय समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में बोलते हुए राकेश टिकैत ने बीजेपी नेताओं पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वह तो उत्तर प्रदेश में ही हैं, जिसे जेल भेजना है उसे भेज दो। दरअसल, कार्यक्रम में चर्चा के दौरान ऐंकर ब्रजेश मिश्रा ने टिकैत से मुखातिब होते हुए कहा कि कुछ बीजेपी कह रहे हैं कि राकेश टिकैत यहां प्रदर्शन करने या लखनऊ पर कब्जा करने आते हैं, तो यह है उत्तर प्रदेश और यहां योगी का शासन है। (2020–2021 Indian Farmers’ Protest)

इस पर टिकैत ने कहा कि हमें जेल भेजें, हम कहां मना कर रहे हैं’। हम उत्तर प्रदेश की धरती पर ही बैठे हैं। भेज दो – भाई। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन और सरकारों का काम है, उन्हें सलाखों के पीछे भेजना। जब उनका इरादा होगा, तो क्या वे हमें रोकेंगे? टिकैत ने कहा कि यह चुनाव का समय है, किसानों के मुद्दों को अभी सुलझाना चाहिए। (2020–2021 Indian Farmers’ Protest)

उल्लेखनीय है कि गत 26 जुलाई को राकेश टिकैत ने प्रदेश की योगी सरकार को ठीक से काम करने की नसीहत दी थी। टिकैत ने कहा था कि काम नहीं हुआ तो आंदोलन किया जा रहा है। यदि सरकार किसानों की बात नहीं मानी तो लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा। दिल्ली की तरह लखनऊ को भी चारो तरफ से बंद किया जाएगा। (2020–2021 Indian Farmers’ Protest)

Chanakya Niti: सफलता चाहिए तो इन 5 कामों से रहें दूर, नहीं तो हो जायेगा भारी नुकसान

Related News