img

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले 21 मैचों के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. चुनाव आयोग आज लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है और उसके बाद अगला कार्यक्रम सामने आएगा। लेकिन, जैसे-जैसे चुनाव और आईपीएल मैचों की तारीखें टकराती हैं, आईपीएल 2024 का दूसरा चरण भारत के बाहर खेलने की मांग उठने लगी है। बीसीसीआई के कुछ अधिकारी यह जांचने के लिए विदेशी दौरों पर गए हैं कि आईपीएल का दूसरा चरण कहां खेला जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, "भारत का चुनाव आयोग शनिवार को दोपहर 3 बजे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। उसके बाद, बीसीसीआई फैसला करेगा कि आईपीएल मैचों को दुबई में स्थानांतरित किया जाए या नहीं। वर्तमान में, बीसीसीआई के कुछ शीर्ष अधिकारी दुबई में हैं। वे चले गए हैं यह जांचने के लिए कि क्या आईपीएल का दूसरा चरण दुबई में खेला जा सकता है।''

मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि कुछ आईपीएल टीमों ने अपने खिलाड़ियों से पासपोर्ट जमा करने को कहा है. इससे आईपीएल के दूसरे चरण को भारत से बाहर स्थानांतरित करने की अटकलें भी तेज हो गई हैं। आम चुनाव के कारण आईपीएल 2014 का पहला भाग भी संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था।

बीसीसीआई ने आईपीएल के पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है, जिसमें 21 मैच शामिल हैं। इस शेड्यूल का आखिरी मैच 7 अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी। कोरोना के कारण 2020 में आईपीएल यूएई में आयोजित किया गया था। जब मैच तीन जगहों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आयोजित किए गए थे।
 

--Advertisement--