झुंड से बिछड़े हाथी का नहीं रुक रहा कहर, सामने आने वाले हर इंसान का हुआ ऐसा हाल, आठ दिनों में नौ मरे

img

झारखंड के गिरिडीह जिले में झुंड से बिछड़े एक उन्मत्त हाथी ने लोगों पर कहर बरपा रहा है. आपको बता दें कि हाथी ने दो दिनों के भीतर चार लोगों को कुचलकर मार डाला है। बता दें कि पीरटांड़ थाना क्षेत्र के पारसबानी गांव में आज सुबह लगभग पांच बजे घर से बाहर निकली 50 वर्षीया मझनी देवी को सूंढ़ में उठा लिया और पटक-पटक कर मार डाला। ग्रामीण मशाल जलाकर हाथी को भगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है।

herd of elephants

वहीँ इसके पहले शुकवार की रात को डुमरी थाना क्षेत्र के खुदीसार गांव में भी इसी हाथी ने अजय सिंह नामक युवक को कुचल डाला। ग्रामीणों के अनुसार, अजय सिंह रात में टॉर्च लेकर किसी काम से घर से बाहर निकला था कि हाथी अचानक आ धमका। अजय सिंह ने भागने की कोशिश की, लेकिन हाथी ने उसे दौड़ा कर कुचल दिया। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

बता दें कि गुरुवार की रात भी इसी हाथी ने गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत अंबाडीह गांव हाथियों ने दो ग्रामीणों को कुचलकर मार डाला था. वहीँ ज्ञात ही की उन्मत्त हाथी को भगाने या नियंत्रित करने के लिए वन विभाग की ओर से अब तक कोई कारगर कदम नहीं उठाये जाने से ग्रामीणों में भारी गुस्सा है। ग्रामीणों के अनुसार, यह उन्मत्त हाथी पीरटांड जंगल में अपने झुंड से बिछड़कर आबादी वाले इलाके में घुस आया है। वह जिधर से गुजर रहा है, लोग घरों में कैद हो जा रहे हैं। गिरिडीह जिले के पीरटांड, सरिया और डुमरी के दर्जनों गांवों में उन्मत्त हाथी के चलते दहशत का माहौल है।

Related News