रोजाना आ रहे 47 हजार कोरोना केस, फिर भी इस राज्य ने हटाया कर्फ्यू

आपदा की थर्ड वेव के मध्य कुछ छूट देने की घोषणा करने वाला कर्नाटक महाराष्ट्र के बाद दूसरा प्रदेश बन गया है

कर्नाटक ने इस हफ्ते के आखिर से शुरू होने वाले वीकेंड के लॉकडाउन को खत्म करने का निर्णय़ लिया है, हालांकि नाइट कर्फ्यू पहले की तरह लागू रहेगा। सीएम बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में आज हुई एक हाईलेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया।

night curfew - Uttar Pradesh News

आपदा की थर्ड वेव के मध्य कुछ छूट देने की घोषणा करने वाला कर्नाटक महाराष्ट्र के बाद दूसरा प्रदेश बन गया है। हालांकि, महाराष्ट्र के विपरीत, कर्नाटक में अभी भी दैनिक कोरोना केसों में इजाफा देखा जा रहा है और बेंगलुरु में गुरुवार को तीस हजार से ज्यादा ताजा कोरोना केस दर्ज किए गए। महाराष्ट्र ने सोमवार से स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का निर्णय़ लिया है।

राज्य के राजस्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। मंत्री ने कहा कि हॉस्पिटल में एडमिट होने की दर 5 फीसदी से ज्यादा होने पर वीकेंड कर्फ्यू वापस लाया जाएगा। पब्लिक जगहों पर 50 फीसद लोगों की उपस्थिति को अनिवार्य करने वाले अन्य प्रतिबंधों को भी बनाए रखा जाएगा।

24 घंटे में आए इतने केस

एक्सपर्ट की मानें तो दिल्ली व मुंबई के विपरीत, बेंगलुरु को अभी अपने चरम पर पहुंचना बाकी है। बीते कल को, पूरे प्रदेश में 24 घंटे में 47,754 मामलों पाए गए थे वहीं अकेले बेंगलुरु में 30,540 नए केस दर्ज किए गए।