वाट्सऐप ने लॉन्च किए ये 5 शानदार फीचर्स, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp ने कई नए फीचर्स को ऐप में शामिल किया है. आइए बताते हैं कौन से फीचर्स हुए हैं लॉन्च...

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने हाल ही में 5 शानदार फीचर्स लॉन्च किए हैं. WhatsApp ने कई नए फीचर्स को ऐप में शामिल किया है. आइए बताते हैं कौन से फीचर्स हुए हैं लॉन्च…

ये 5 शानदार फीचर्स लॉन्च

हाल ही में WhatsApp ने एक नया Disappearing Messages फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर की खास बात ये है कि आप किसी को एक ऐसा मैसेज भेज सकते हैं जो 7 दिनों में अपने आप गायब हो जाता है. ये फीचर पर्सनल और ग्रुप मैसेज में काम करता है. लेकिन ग्रुप्स में सिर्फ एडमिन ही इस फीचर को इनेबल कर सकता है.

WhatsApp ने हाल ही में पेमेंट फीचर भी लॉन्च किया है. अब आप यूपीआई के जरिए WhatsApp से भी पेमेंट कर सकते हैं. आपके चैटिंग में पेमेंट ऑप्शन भी आ चुका है. आप किसी भी व्यक्ति को चैटिंग करते हुए पैसे भी भेज सकते हैं.

बेहद कम लोगों को पता है कि WhatsApp से अब शॉपिंग भी हो सकती है. WhatsApp ने हाल ही में ही ये फीचर लॉन्च किया है. अब आप अपने नजदीकी एरिया में मौजूद शॉपिंग आउटलेट और बिजनेस को सर्च कर सकते हैं. इनसे आप आसानी से खरीदारी भी कर सकते हैं.

जी हां, अगर आप किसी ग्रुप या किसी व्यक्ति की बकबक से परेशान हो गए हैं तो अब इन्हें हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं. यानी आपको किसी व्यक्ति को ब्लॉक करने या किसी ग्रुप से निकलने की जरूरत नहीं है. आप बड़ी आसानी से इन्हें हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं.

WhatsApp में रोजाना सैकड़ों मैसेज आते हैं. लेकिन कई बार सभी वीडियो और फोटोज को डिलीट करना मुश्किल काम है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आप WhatsApp की मदद से एक ही बार में Bulk मैसेज डिलीट कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *