उत्तराखंड के लिए आई राहत की खबर, राज्य में रातों रात पहुंची कोरोना की सबसे असरदार दवा

img

स्टेट प्लेन से 75 सौ रेमडेसिविर इंजेक्शन (दवा) की खेप मंगलवार की रात उत्तराखंड पहुंची। अब यह इंजेक्शन प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए भेजी जाएगी। राज्य में अब रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत नहीं होगी। अहमदाबाद से यह इंजेक्शन लाये गए।

Remedies yar injection Arrival uttarakhand

सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकार कोविड मरीजों के उपचार को लेकर संकल्पित है। उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता को लेकर सरकार तेजी से काम कर रही है। राज्य में आक्सीजन भी पर्याप्त है।

सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि सभी जिलों में रेमडेसिविर इंजेक्शन के खपत और अनुपात तय करते हुए पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन भेजा जाए। संक्रमण से जूझ रहे किसी भी प्रदेशवासी को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी ना हो। सीएम के निर्देशों पर मंगलवार सुबह ही स्टेट प्लेन को अहमदाबाद भेजा गया था। राज्य सरकार का यह विशेष विमान रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप लेकर देर रात तक उत्तराखंड पहुंची। अब प्रदेश में अब अगले कुछ दिनों तक रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत नहीं होगी। सरकार आगे भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति को लेकर डिमांड कर रही है।

राज्य में बीते 72 घंटों में उत्तराखंड में लगभग11 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हो गई है। शनिवार को भी उत्तराखंड में 3500 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हुई थी। अगले 24 घंटों में उत्तराखंड को 2000 रेमडेसिविर इंजेक्शन की और आपूर्ति हो जाएगी।

 

Related News