अमेरिका पर खतरे की एक और तलवार, इस परेशानी से मर सकते हैं 75,000 अमेरिकी नागरिक

img

न्यूयॉर्क॥ कोविड-19 के कहर ने पहले ही सुपर पॉवर देश कहे जाने वाले देश अमेरिका की स्थिति खराब कर रखी है, अब एक नए रिसर्च में जो दावे सामने आए हैँ उसे सुनकर तो कई लोगों की नींद उड़ सकती है। इस रिसर्च में दावा किया गया है कि 75 हजार अमेरिकी नागरिक कोविड-19 के कारण पैदा हुई निराशा से मर सकते हैँ।

नेशनल पब्लिक हेल्थ ग्रुप वेल बीइंग ट्रस्ट द्वारा किए गए एक Analysis के मुताबिक, बढ़ता बेरोजगारी का संकट, आर्थिक मंदी, आइसोलेशन और महामारी के खत्‍म होने को लेकर अनिश्चितता के चलते लोगों में खासा तनाव और निराशा पैदा हुई है। यह निराशा मौतों की संख्‍या को बढ़ा सकती है।

इसके लिए लोगों को उच्च गुणवत्ता वाले मानसिक स्वास्थ्य उपचार और सामुदायिक मदद देना आवश्यक है, जिसके लिए संघीय, राज्य और स्थानीय संसाधन शामिल हो सकते हैँ। वेल बीइंग ट्रस्ट ने स्थानीय, राज्य और संघीय अफसरों और एजेंसियों से इस मामले पर ध्‍यान देने का आह्वान किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जो लोग संकट के कारण अपनी नौकरी खो देते हैँ उन्‍हें फिर से नौकरी मिले। इससे पहले 2008 की मंदी के दौरान, बेरोजगारी के साथ-साथ आत्महत्या और ड्रग ओवरडोज़ से मौतें हुई थीं।

पढि़ए-चीन में आया बड़ा संकट, करोड़ों लोग अब कोरोना से नहीं बल्कि इससे मरेंगे

Related News