यहां पवित्र संदूक को बचाने के लिए 800 लोगों ने गवाई अपनी जान, कई दिनों तक सड़कों पर पड़ी रही लाशें

रिपोर्ट्स के मुताबिक तकरीबन आठ सौ लोगों को सेंट मैरी चर्च के करीब मार गिराया गया है और कई दिनों तक सड़कों पर इन लोगों की लाशें पड़ी हुई थीं।

इथोपिया में एक बहुत पवित्र आर्क ऑफ कवनेंनट (वाचा का सन्दूक) को बचाने के लिए सैंकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। ये आर्क इथोपिया के तिगरे क्षेत्र के सैंट मेरी चर्च में सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में सुरक्षित रहता है और ईसाई धर्म में इसे काफी पवित्र माना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तकरीबन आठ सौ लोगों को सेंट मैरी चर्च के करीब मार गिराया गया है और कई दिनों तक सड़कों पर इन लोगों की लाशें पड़ी हुई थीं।

Ark of covenant

गेटू माक नाम के एक यूनिवर्सिटी लेक्चरर ने यहां के खूनी स्थितियों पर बात की। उन्होंने टाइम्स वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि जब लोगों ने गोलीबारी की आवाज सुननी शुरू की तब वे चर्च की ओर भागे ताकि वे वहां मौजूद पादरियों की सहायता कर सकें जो इस पवित्र आर्क की रक्षा कर रहे थे और इसके चलते कई लोगों को अपनी जान भी देनी पड़ गई।

आपको बता दें कि ये घटना नवंबर महीने में हुई थी परन्तु उस वक्त इथोपिया के पीएम अहमद ने इंटरनेट और मोबाइल नेटवर्क की सेवाएं बंद कर दी थीं जिसके बाद से इथोपिया का विश्व से कनेक्शन टूट गया था मगर अब इंटरनेट के मामले में वहां स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *