लगातार दूसरे महीने बायजू ने रोका कर्मचारियों का वेतन, भेजा ईमेल; जानें पूरा मामला

img

नकदी संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजूस ने एक बार फिर अपने कर्मचारियों के वेतन में देरी की है। निरंतर दूसरे महीने कर्मचारियों का वेतन रोका गया है. ये फिलहाल राइट्स इश्यू के जरिए जुटाई गई रकम जारी करने के लिए एनसीएलटी से मंजूरी का इंतजार कर रही है, जिससे उन्हें कर्मचारियों का वेतन देने में समस्या आ रही है। पिछले महीने भी बायजूस के संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन ने इसी तरह का तर्क दिया था।

कंपनी ने 1 अप्रैल को अपने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा है. हमें आपको ये बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि एक बार फिर आपकी सैलरी में देरी होगी। कंपनी ने एक ईमेल में कहा, हमें भारत की न्यायिक प्रणाली पर पूरा भरोसा है और हम अपने पक्ष में फैसले का इंतजार कर रहे हैं और हम राइट्स इश्यू के माध्यम से जुटाए गए धन का उपयोग नकदी संकट को पूरा करने के लिए कर सकते हैं।

मेल में आगे लिखा कि 'हम दूसरे माध्यम से लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि आपको 8 अप्रैल तक सैलरी मिल सके। इसमें कहा गया है, "राइट्स इश्यू से जुटाए गए फंड से प्रतिबंध हटने के बाद हम वेतन से जुड़े सभी वादे पूरा कर पाएंगे।"

बता दें कि बायजूस ने कुछ समय पहले अपने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा था। नकदी संकट से जूझते हुए कंपनी ने देशभर में ऑफिस खाली कर दिए हैं। कंपनी का मुख्यालय अभी भी बैंगलोर में ही है।

Related News