आईपीएल 2024 शेड्यूल में फेरबदल, जानें आपकी फेवरेट टीम अब कब खेलेगी

img

बीसीसीआई ने IPL 2024 के शेड्यूल को दो मैचों के लिए बदल दिया है। केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच 17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में होने वाला मैच अब एक दिन पहले 16 अप्रैल को खेला जाएगा. ऐसे में 16 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला मैच अब 17 अप्रैल को खेला जाएगा।

चूंकि 17 अप्रैल को रामनवमी का त्योहार है, इसलिए कोलकाता में मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराना मुमकिन नहीं होगा, इसलिए मैच दूसरे दिन खेला जाएगा।

लोकसभा इलेक्शन भी नजदीक आ रहे हैं और कार्यक्रम के आधार पर चीजें और अधिक कठिन होने की संभावना है। पहले ही खबर आ रही थी कि बीसीसीआई इस मैच को टालने पर विचार कर रहा है. फ्रेंचाइजियों, प्रसारकों और राज्य संघों को भी इस बारे में सूचित किया गया। बीसीसीआई और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने कोलकाता पुलिस से चर्चा के बाद ये निर्णय लिया है।

बीसीसीआई ने दो चरणों में आईपीएल 2024 के कार्यक्रम की घोषणा की। पहले दो सप्ताह के लिए 21 मैचों का कार्यक्रम पहले घोषित किया गया था। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बाकी कार्यक्रम की घोषणा की गई। कोलकाता और राजस्थान आईपीएल 2024 में अब तक केवल दो अजेय टीमें हैं। केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया, जबकि राजस्थान ने मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज की।

Related News