पांचवें टेस्ट से हटे केएल राहुल, अब ये युवा बल्लेबाज करेगा भारतीय टीम में डेब्यू

img

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है। हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और अगले 3 टेस्ट जीते। विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा (दूसरे टेस्ट में नहीं) जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया ने बेसबॉल में बाजी मारी। यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, सरफराज खान, रजत पाटीदार, आकाश दीप और ध्रुव जुरेल को इस सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला। रजत को छोड़ दिया जाए तो बाकी तीन खिलाड़ियों ने मौके का फायदा उठाया।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा। लेकिन, उससे पहले केएल राहुल के खेल पर सवालिया निशान लग गया है। एनसीए की मेडिकल टीम केएल राहुल की चोट का सटीक कारण नहीं ढूंढ पाई, जिन्हें पहले टेस्ट के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। इसलिए केएल लंदन में डॉक्टर के पास गए जहां उनकी सर्जरी हुई। ऐसे में यह लगभग तय है कि वह पांचवां टेस्ट खेलेंगे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा पांचवें टेस्ट में किसी और युवा खिलाड़ी को डेब्यू का मौका दे सकते हैं। धर्मशाला टेस्ट में देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू तय माना जा रहा है।

रजत पाटीदार ने तीन टेस्ट मैचों में 32, 9, 5, 0, 17 और 0 रन बनाए हैं। बीसीसीआई उन्हें रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल (मध्य प्रदेश बनाम विदर्भ) मैच के लिए रिलीज कर सकता है। तो देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया, "राहुल इस टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और टीम प्रबंधन पडिक्कल को आईपीएल से पहले टेस्ट में खेलते देखने के बारे में सोच रहा है।"

Related News