पाकिस्तानी गोलीबारी में एक लांस नायक शहीद, इंडियन आर्मी ने दिया करारा जवाब

भारतीय जवानों ने भी इस गोलीबारी का करारा जवाब दिया।

पुंछ॥ पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में बुधवार देर रात को एक बार फिर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया है। भारतीय जवानों ने भी इस गोलीबारी का करारा जवाब दिया।

Lance Naik Karnail Singh

पाकिस्तान की ओर से जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर की नियत्रंण रेखा पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी शुरू कर दी। इस दौरान नियत्रंण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार शैल दागे। भारतीय जवानों ने भी इस गोलीबारी का करारा जवाब दिया।

इस दौरान कृष्णा घाटी में लांस नायक करनैल सिंह घायल हो गए। उसे तुरन्त उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर जवान ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को ही पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की।

इससे पहले पाक सेना ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार को पूरी रात रुक.रुककर गोलाबारी की। इस गोलीबारी में भारतीय क्षेत्र में कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में मंगलवार को भी भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। इसमें पाकिस्तानी सेना का एक कैप्टन समेत तीन सैनिक मारे और छह घायल हो गए थे। इस दौरान उनकी चार चौकियां पूरी तरह तबाह हो गई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *