केरल में हुआ बड़ा दर्दनाक हादसा, नाव पलटने से हुई 3 मछुआरों की मौत

केरल॥ जनपद कासरगोड में नेल्लीकुन्नू पोर्ट के निकट एक मुहाने पर समुद्री लहरों के दौरान एक नौका के पलटने की वजह से तीन मछुवारों की डूबने से मौत गई। तटीय पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।

nav

पुलिस ने बताया कि लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी था, किन्तु सोमवार को सुबह उनके शव यहां कोडी बीच पर तैरते हुए पाए गए। तटीय पुलिस ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल भेज दिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त रथीश (44), कार्तिक (20) और संदीप (36) के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, रविवार को तेज लहरों की वजह से मछुवारों की नाव पलट गई। पुलिस ने बताया कि हालांकि नाव में कुल सात लोग मौजूद थे, उनमें से चार डूबती हुई नाव को पकड़े हुए थे और उनको अन्य मछुवारों ने बचा लिया। पुलिस ने बताया कि बचाए गए लोगों को सिर्फ मामूली चोटें आईं है और उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उन्होंने बताया कि भारतीय तटरक्षक दल, तटीय पुलिस और स्थानीय लोगों ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

अवगत करा दें कि इसी तरह का एक हादसा चक्रवाती तूफान ‘यास’ की वजह से ओडिशा के जगतसिंहपुर में हुआ था, जहां एक नदी में नौका के पलट जाने के बाद जिला प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) ने मिलकर 10 लोगों को बचा लिया था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *