एक तस्वीर बदल सकती है आपकी किस्मत, जानिए कैसे?

नई दिल्ली: लोगों को अपनी किस्मत बदलने के लिए कई तरीकों का सहारा लेना पड़ता है जो ज्योतिष से भी जुड़े होते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि दीवार पर टंगी तस्वीर भी आपके लिए सुख-समृद्धि ला सकती है। जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार दीवार पर टंगी तस्वीरें आपके लिए किस्मत के दरवाजे खोल सकती हैं। तो आज हम आपको बताते हैं कैसे..?

ऐसा कहा जाता है कि सकारात्मक ऊर्जा के लिए घर की दीवारों पर हंसते हुए बच्चों की तस्वीरें लगानी चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि फूलों की तस्वीरें बेडरूम में रखनी चाहिए, क्योंकि ये ताजगी और सेहत देती हैं। कहा जाता है कि हिंसक जानवरों की तस्वीरें कभी भी घर में नहीं लगानी चाहिए क्योंकि ऐसी तस्वीरें इंसान के अंदर गुस्सा बढ़ाती हैं।

ऐसा कहा जाता है कि घर में घोड़ों और कुत्तों के चित्र लगाने चाहिए क्योंकि ये आपको ताकत और तरक्की देते हैं। कहते हैं बहते पानी या झरनों की तस्वीर घर में न लगाएं, इससे धन की हानि होती है और जो धन आता है वह भी चला जाता है. कहा जाता है कि घर के किसी भी कमरे में युद्ध या महाभारत की तस्वीर न लगाएं, इससे घर में परेशानी होती है।

घर में किसी भी वैम्पायर या जादूगर की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए, ऐसा करने से घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि आप घर में काली तस्वीरों को जगह न दें, क्योंकि ये नकारात्मक ऊर्जा को जन्म देती हैं।