यहां एक दिन में मिले कोरोना के रिकॉर्ड 351 नये मरीज मिले, सात की मौत भी हुई

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। यहां संक्रमित मरीजों के साथ-साथ इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है।

इंदौर, 13 सितम्बर यूपी किरण। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। यहां संक्रमित मरीजों के साथ-साथ इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है। अब यहां कोरोना के रिकॉर्ड 351 नये मामले सामने आए हैं, जबकि सात लोगों की मौत हुई है। इसके बाद इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 16,782 और मृतकों की संख्या 458 हो गई है। इंदौर में लगातार चौथी बार एक दिन में कोरोना के 300 से अधिक नये मामले सामने आए हैं। इससे पहले यहां सर्वाधिक 341 नये सामने सामने आए थे।
                 
 
इंदौर की प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने रविवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा शनिवार देर रात 3135 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 351 व्यक्ति  पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि शेष रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन 351 नये मामलों के साथ जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 16,782 हो गई है। वहीं, इंदौर में सात लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। अब यहां कोरोना से मरने वालों संख्या 458 हो गई है। हालांकि, राहत की खबर यह है कि इंदौर में कोरोना के मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं और अपने घर पहुंच रहे हैं। यहां अब तक 11,313 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं, लेकिन अधिक संख्या में नये संक्रमित मिलने से यहां सक्रिय मरीजों की संख्या बढक़र पांच हजार के पार पहुंच गई है। यहां सक्रिय मरीज 5011 हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close