अमेरिका के व्हाइट हाउस में घूमती है एक आत्मा, ये रहस्य आज तक नहीं सुलझ पाया

नई दिल्ली: आत्मा और भूत की कहानी सुनकर हर कोई डर जाता है और डर जाता है, हालांकि हमारे देश में भूतों के बारे में कई कहानियां हैं। कई तो यह भी दावा करते हैं कि उन्होंने आत्माओं को देखा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह माने जाने वाले व्हाइट हाउस में भी आत्माओं का वास है। भले ही आप इस पर विश्वास न करें, व्हाइट हाउस में कई लोगों ने आत्माओं को महसूस किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनिया का सबसे ताकतवर देश कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति का निवास व्हाइट हाउस है. कहा जाता है कि व्हाइट हाउस की सुरक्षा इतनी कड़ी है कि वहां किसी भी पक्षी को बिना अनुमति के नहीं मारा जा सकता। लेकिन आज भी इसके आंगन में कई ऐसे राज दबे हैं जिन्हें जानकर आपकी रूह कांप जाएगी।

कहा जाता है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की आत्मा व्हाइट हाउस में घूमती है। दरअसल, अब्राहम लिंकन अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति थे, लेकिन अप्रैल 1865 में व्हाइट हाउस के अंदर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कुछ दिनों बाद लोगों को अब्राहम लिंकन की आत्मा दिखाई देने लगी।

अमेरिका के 30वें राष्ट्रपति केल्विन कूलिज की पत्नी ग्रेस कूलिज ने पहली बार व्हाइट हाउस में अब्राहम लिंकन की भावना को महसूस किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने महसूस किया कि अब्राहम लिंकन व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस की खिड़की के पास खड़े थे। इसके अलावा उन्हें कई बार ऐसा भी लगा कि लिंकन उनके आसपास बैठे हैं।

इन रहस्यमयी घटनाओं से वह बहुत डरी हुई थी। कहा जाता है कि नीदरलैंड की रानी विल्मिना ने भी व्हाइट हाउस में अब्राहम लिंकन की आत्मा देखी थी। दरअसल, वह एक बार अपनी यूएस यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस में रुकी थीं। तभी देर रात उसे लगा कि किसी ने उसका दरवाजा खटखटाया है। इसके बाद जब उन्होंने जाकर दरवाजा खोला तो सामने अब्राहम लिंकन को खड़ा पाया। यह देखकर वह बहुत डर गई। उस समय उनके मुंह से आवाज भी नहीं निकल पा रही थी।