Accident In Surat: जहरीली गैस लीक होने से छह कर्मचारियों की मौत, 20 से अधिक गंभीर

गुजरात के सूरत में गुरुवार को एक बड़ा हादसा (Accident In Surat) हो गया। इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई की। वहीं 20 से अधिक...

सूरत। गुजरात के सूरत में गुरुवार को एक बड़ा हादसा (Accident In Surat) हो गया। इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई की। वहीं 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ये घटना यहां के एक प्रिंटिंग मिल के पास सुबह-सुबह गैस लीक होने से घटी । बताया जा रहा है कि विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास खड़े एक टैंकर से गैस का रिसाव हुआ था।

Accident In Surat

मिली जानकारी के मुताबिक प्रिंटिग मिल के पास एक नाला स्थित है। सुबह-सुबह एक अज्ञात टैंकर चालक उस नाले में कोई जहरीला कैमिकल (Accident In Surat) डाल रहा था। इसी बीच उस जहरीली गैस का रिसाव होने लगा और मिल के कर्मचारी उसकी चपेट में आ गए। इसके साथ ही स्थानीय लोगों का भी दम घुटने लगा।

लोगों का दम घुटने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है और गंभीर हालत वाले लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। इस घटना (Accident In Surat) छह लोगों की जान चली गई है। हादसे के सही कारण का अभी पता लगाया जा रहा है।

घटना की जानकारी देते हुए सूरत नगर निगम के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि तड़के लगभग चार बजकर 25 मिनट पर घटना की जानकारी हुई। इसके बाद मौके पर दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच का रेस्क्यू ऑपरेशन (Accident In Surat) शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सचिन औद्योगिक क्षेत्र में स्थिति प्रिटिंग मिल के पास खड़े टैंकर से गैस रिसाव हुआ था जिसकी वजह से कई कर्मचारियों को सांस लेने में तकलीफ हुई और वे बेहोश हो गए। उन्हें इलाज के लिया अस्पताल पहुंचाया गया, जहां छह लोगों की मौत हो गई। दमकल कर्मचारियों ने टैंकर के वाल्व को बंद करके गैस रिसाव पर काबू पाया।(Accident In Surat)

Road Accident: बस-ट्रक की भिड़ंत में 8 लोगों की मौत, दर्जन भर से ज्यादा गंभीर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close