सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि शरीर के इस स्थान पर तिल हो तो व्यक्ति बहुत जिद्दी होता है

नई दिल्ली: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार लोगों के व्यक्तित्व की जानकारी उनके शरीर के अंगों से प्राप्त की जाती है. हां, और इस लिस्ट में चेहरे के रंग या आकार से लेकर अंगूठे की बनावट तक को देखकर सब कुछ पता लगाया जा सकता है। हालांकि, एक और तरीका है जिससे लोगों के व्यक्तित्व को जाना जा सकता है। यानी शरीर पर तिल के निशान का रंग देखना। दरअसल शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिलों के रंग को देखकर व्यक्ति के गुण, दोष, पसंद-नापसंद के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। आइए अब आपको बताते हैं कि कंधे के पेट पर मौजूद तिल आपके बारे में क्या बताता है।

बाएं कंधे पर तिल- ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के बाएं कंधे पर तिल होता है। ये किसी भी बात से बहुत जल्दी चिढ़ जाते हैं। इसी के साथ अगर कोई उनके साथ मजाक करता है तो ये बात नहीं मानती और उन्हें गुस्सा आ जाता है. इसी के साथ ये लोग अगर किसी बात से चिढ़ जाते हैं तो आसानी से विश्वास नहीं करते (सामुद्रिक शास्त्र बाएं कंधे का तिल).

दाहिने कंधे पर तिल- समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दाहिने कंधे पर तिल होता है, वे बहुत जिद्दी होते हैं। जी हां और ऐसे लोग एक बार मन में ठान लेने के बाद उस पर अडिग रहते हैं। इसके साथ ही दाहिने कंधे पर तिल के निशान (सामुद्रिक शास्त्र दाहिने कंधे का तिल) में दृढ़ता के गुण होते हैं।

पेट के बायीं तरफ तिल – ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के पेट के बायीं तरफ तिल होता है। वे पेट की समस्या से परेशान हैं। जी हां और इस वजह से उनकी सेहत भी ठीक नहीं रहती है, उन्हें हर तरह का खाना पसंद नहीं होता है.

पेट के दाहिनी ओर तिल- समुद्र विज्ञान में बताया गया है कि जिन लोगों के पेट के दाहिनी ओर तिल होता है उन्हें खाने-पीने का बहुत शौक होता है। जी हां और इन लोगों को अलग-अलग तरह की खाने की चीजें पसंद होती हैं।