समुद्र विज्ञान के अनुसार आपके होंठ बताते हैं कि किस्मत में दौलत है या नहीं, जानिए कैसे?

नई दिल्ली: समुद्र विज्ञान के अनुसार किसी भी महिला और पुरुष के होठों को देखकर ही बताया जा सकता है कि उनका स्वास्थ्य कैसा है और उनके अंदर कितनी कामेच्छा है. हाँ, वास्तव में समुद्र विज्ञान में अंगों की संरचना के आधार पर किसी भी व्यक्ति की प्रकृति और भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। ऐसे में किसी व्यक्ति के होठों को देखने से यह भी पता चलता है कि उसके जीवन में धन और सुख की स्थिति कैसी होगी। आइए जानते हैं।

ऊपरी होंठ भारी- ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति का ऊपरी होंठ भारी होता है, वह प्रभावशाली होता है, स्वादिष्ट भोजन की लालसा रखता है और गंभीर स्वभाव का माना जाता है।

निचला होंठ भारी- जिन लोगों का निचला होंठ भारी होता है वे घमंडी होते हैं। इससे ऐसा व्यक्ति अपनी बात मनवाने के लिए कुछ भी कर सकता है। ऐसे लोग दूसरों का दुख देखकर खुश हो जाते हैं।

खूनी होंठ- जिन लोगों के होंठ खून से लथपथ होते हैं वे वीरता, वीर्य और उत्साह के धनी होते हैं। ऐसे स्त्री-पुरुष वासना का भरपूर लाभ उठाकर ऐश्वर्यवान और धनवान बनते हैं।

काले होंठ – जिनके होंठ काले होते हैं वे छल और संघर्ष के प्रतीक होते हैं। वहीं ऐसे लोग झूठे होते हैं और हमेशा दुखी रहते हैं।

गुलाबी होंठ – गुलाबी होंठ वाले लोग चतुर, अच्छी सोच और तेज बुद्धि वाले होते हैं। ऐसे लोग दोस्ती निभाने में विश्वास रखते हैं। उनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

उभरे हुए होंठ – जिन लोगों के होंठ उभरे हुए होते हैं, ऐसे लोग आमतौर पर मांसाहारी और छोटी बुद्धि वाले होते हैं और अंदर से डरपोक होते हैं।

* कहते हैं लाल, पतले, चिकने और सुडौल होंठ सुखी वैवाहिक जीवन का संकेत देते हैं.

* यदि निचला होंठ लाल, गोल और पतली रेखा वाला हो तो यह भाग्यशाली और धनवान होने का संकेत देता है।

* जिस स्त्री के निचले होंठों पर अच्छे बाल होते हैं, वह कलात्मक कार्यों में निपुण होती है।