Action Against Conversion : अवैध धर्मान्तरण में लिप्त कितने आरोपी पकड़े गये!

: उत्तर प्रदेश में अवैध धर्मान्तरण के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करती है फिर भी कुछ लोग दुस्साहस करते रहते है.

मऊ: उत्तर प्रदेश में अवैध धर्मान्तरण के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करती है फिर भी कुछ लोग दुस्साहस करते रहते है.सेवा करने के बहाने अथवा किसी तरह के लालच में फंसाकर विदेशी धर्मों के प्रचारक गरीब और असहाय लोगों को अपने जाल में लपेटते रहते है ! इसी तरह की एक घटना रविवार को पूर्वांचल के मऊ शहर हुई जिसमे पुलिस ने पन्द्रह लोगों को हिरासत में लिया है !

illegal conversion

जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के सहादतपुरा में धर्मांतरण के आरोप में रविवार को पुलिस ने पादरी समेत 15 लोगों को हिरासत में ले लिया। हिंदू जागरण मंच की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। हालांकि पादरी ने धर्मांतरण कराने से इनकार किया है।
शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के सहादतपुरा मोहल्ले में रोडवेज के बगल में स्थित घर में रविवार की सुबह कुछ लोग जुटे थे। वहां प्रार्थना सभा व गाने-बजाने का कार्यक्रम चल रहा था। इसकी जानकारी होने पर स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। इसके बाद हिंदू जागरण मंच के सदस्य वहां पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी।

आरोप लगाया कि कुछ लोग धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं। सूचना पर शहर कोतवाली की पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस ने मौके से पादरी, घर के मालिक सहित 15 लोगों को हिरासत में ले लिया। इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। हालांकि पादरी ने बताया कि वह धर्मांतरण नहीं, प्रार्थना करा रहे थे। सीओ सिटी धनंजय मिश्रा ने बताया कि धर्मांतरण किए जाने की शिकायत मिली थी। इस पर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *