100 आतंकियों की मौत- हवाई हमले से दहशतगर्दों में दहशत!

आतंकी हमलों को देखते हुए वायुसेना ने कार्रवाई करते हुए तालिबान के ठिकानों पर शनिवार रात हमले किये जिसमें उनके दो टैंक समेत कई गाड़ियों को भी ध्वस्त कर दिया है।

काबुल॥ अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के विरूद्ध हवाई हमले की बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक तालिबान आतंकियों को ढेर कर दिया है। तालिबान के साथ चल रही शांति वार्ता का कोई परिणाम नहीं निकलने और निरंतर आतंकी हमलों को देखते हुए वायुसेना ने कार्रवाई करते हुए तालिबान के ठिकानों पर शनिवार रात हमले किये जिसमें उनके दो टैंक समेत कई गाड़ियों को भी ध्वस्त कर दिया है।

afghanistan air strike-taliban-militants-killed

10 प्रांतों में चली कार्रवाई में ढेरों दहशतगर्दों के मारे जाने की सूचना आ रही है। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि अरगंडब जिले के कुछ हिस्सों में शनिवार रात इस अभियान को अंजाम दिया गया। अभियान में तालिबान के प्रमुख कमांडर सरहदी समेत 100 सशस्त्र आतंकियों को मार गिराया गया है।

इस हमले में सुरक्षाकर्मियों के घायल या हताहत होने की अभीतक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के ट्वीट में बताया गया कि पिछले 24 घंटे से कंधार, निंगहर, लगमन, कुंअर, फरियाब, कोंडुज, लोगर, घोर, बदख्शां और बल्ख प्रांतों में ऑपरेशन जारी है।

इसमें अभीतक कुल 157 आतंकवादी मारे जा चुके हैं, जबकि 42 अन्य घायल हो गए हैं। कार्रवाई में 80 आईईडी को डिफ्यूज किया गया और 10 आम नागरिकों की जान बचाई गई हैं। हमले को लेकर तालिबान की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *