टूटे पाइप को ठीक करने के बाद मिस्त्री ने थमाया 4 लाख का बिल, उड़ गए कस्टमर के होश

दरअसल यहां एक प्लम्बर (मिस्त्री) ने टूटे रॉड को ठीक करने के बदले चार लाख का बिल थमा दिया।

अजब-गजब॥ आज के दौर में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। रोजाना कुछ ऐसी घटना हो जाती है जो होश ही उड़ा देती है। अब ऐसा ही एक केस ब्रिटेन (Britain) से सामने आया है। दरअसल यहां एक प्लम्बर (मिस्त्री) ने टूटे रॉड को ठीक करने के बदले चार लाख का बिल थमा दिया।

bill

सुनकर आपको विश्वास तो नहीं हो रहा होगा किंतु यही हकीकत है। इस मामले में मिस्त्री का कहना ये भी था कि वह चाहे तो करोड़ों रुपए मांग सकता है। अब हम आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला? दरअसल हमे मिली सूचना के तहत 23 का शख्स एश्ले जो पेशे से एक स्टूडेट हैं उनके किचन के सिंक का पाइप टूट गया था। ऐसे में पाइप टूटने के कारण किचन में बहुत पानी भर गया था।

इसी के चलते उसने एम पीएम प्लम्बर सर्विस से प्लम्बर मेहदी पैरवी को बुलाया। इस मामले में युवक ने बताया कि जब मैंने शुरुआत में पैसे के बारे में पूछा तो उसने उस बात को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया। वह अपने काम में निरंतर व्यस्त रहा। उसके बाद काम करने के बाद उसने जो बिल दिया उसे देखकर मैं चौंक गया। आगे एश्ले ने बताया कि कि बिल 3900 पाउंड्स यानी चार लाख रुपए का था। वह फौरन बहुत सारा रुपया मांगने लगा। उसके बाद हम दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

मिस्त्री (plumber) मेहदी ने कहा कि मैं अपनी सर्विस के वन  के एक करोड़ भी मांग सकता हूं और मुझे ऐसा नहीं लगता है कि इससे किसी को कोई फर्क पड़ना चाहिए। मुझे जो जानकारी और अनुभव है मैं उसी हिसाब से चार्ज करता हूं।” इसी के साथ एनडी प्लम्बिंग सर्विस के प्लंबर नील डगलस का कहना है कि वो अधिक से अधिक 25 हजार रुपए ले सकता था। किंतु, उसने स्टूडेंट को लूटने की कोशिश की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *